आदेश के बाद भी खुला था क्लिनिलैब, डीसी ने मारा छापा, थाना प्रभारी नपेंगे

धनबाद : वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह रेस है. वही जिले के उपायुक्त उमाशंकर सिंह खुद ऐसी गतिविधियों पर निगरानी रखे हुए हैं. ऐसा ही एक मामला बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के नया बाजार में दिखा. जहां जिला स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार 3 दिनों के लिए क्लिनीलैब जांच घर को बंद रखने का आदेश जारी हुआ था. परंतु क्लिनीलैब जांच घर जिला स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के आदेशों को धता बताते हुए केंद्र को खुला रखा.  

इस बाबत उपायुक्त को सूचना मिलने पर उन्होंने दल-बल के साथ लैब पर छापा मारा. बाद में उपायुक्त ने बताया कि इस संबंध में बैंक मोड़ थाना प्रभारी को आदेश दिया गया था की वह अपने थाना क्षेत्र के जांच घर क्लिनीलैब को तीन दिनों तक बंद करना सुनिश्चित करें. जिससे कि कोरोना संक्रमण का फैलाव नहीं हो सके. परंतु बैंक मोड़ थाना प्रभारी की निष्क्रियता या कम्युनिकेशन गैप के वजह से जांच घर खुला पाया गया.  

इस बाबत थाना प्रभारी के खिलाफ जांच का आदेश देंगे, जिससे कि पता चल सके कि किस परिस्थिति में जांच घर सरकारी आदेश के बावजूद खुला पाया गया.

मालूम हो कि शुक्रवार को जिले के विभिन्न रेडियोलॉजी सेंटर के रेडियोलॉजिस्ट के साथ बैठक में उपायुक्त ने बताया था कि वह रेडियोलॉजी से संबंधित जांच की पूरी जानकारी प्रतिदिन जिला स्वास्थय विभाग को देंगे. बैठक के दौरान ही जिले के तीन जांच घरों को संक्रमित मरीज पाए जाने के बाद सैनिटाइजेशन और अन्य जरूरी एहतियातों को पूरा करने तथा 3 दिन तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया था. जिसका उल्लंघन करते क्लिनीलैब जांच घर को पाया गया.