कांग्रेस प्रत्याशी मन्नान मल्लिक ने किया जनसंपर्क, विपक्ष को गिनाई उलब्धियाँ 

धनबाद : धनबाद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत अम्बेडकर नगर, दामोदरपुर, त्रिमूर्ति नगर, बिनोद नगर, पासवान मोहल्ला मटकुरिया, कर्बला बैंक मोड़, भिस्ती पाड़ा, तेलकल भूली मोड़, सबलपुर, काली मंदिर सुगियाडीह, कोयलानगर, बेकारबांध, जगजीवन नगर  इत्यादी में महागठबंधन प्रत्याशी मन्नान मल्लिक ने जन-संपर्क किया 

जन संपर्क अभियान की शुरुआत मन्नान मल्लिक ने त्रिमूर्ति मंदिर हीरापुर में माथा टेक कर किया. लोगों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस-महागठबंधन को वोट देने के लिए अपील की. उन्होंने कहा की मौजूदा विधायक राज सिन्हा लोगो के बीच झूठ फ़ैलाने में इतना व्यस्त हो गए है की उन्हें अब सच भी झूठ लगने लगा है. इसमें इनका दोष नहीं है,  आज भाजपा की नीवं हिन् झूठ की दिवार पर टिकी हुई है. विधायक जी कहते है की 70 साल से धनबाद में कुछ नहीं हुआ तो इसका मैं आज उनको जवाब देता हूँ. पंडित नेहरू की सरकार ने 1957 में मैथन डैम का निर्माण करवाया.

आज धनबाद जिला का हर आंगन रोशन है तो वो दामोदर वैली कारपोरेशन के हायडल पावर प्लांट की बदौलत है. 1950 में BIT सिंदरी को पटना से स्थान्तरित करके धनबाद में लाकर उच्च शिक्षा की बेहतर व्यवस्था कांग्रेस सरकार ने दी. विज्ञान और रिसर्च के फील्ड में सिम्फ़र, स्वास्थ के क्षेत्र में पाटलीपुत्र मेडिकल कॉलेज, कोल् इंडिया का राष्ट्रीयकरण, सिंदरी खाद कारखाना जैसे अनगिनत योगदान कांग्रेस ने धनबाद को दिए. पर आज इन सारे धरोहरों को या तो भाजपा बर्बाद करने पर तुली है या फिर कइयों पर ताला लटकाने का काम कर रही है.

भाजपा के विधायक इधर रंगदारी टैक्स वसूलने पर व्यस्त है और उधर कई कम्पनियाँ या तो धनबाद से पलायन कर गयी या फिर फिर बंद हो गयी. ऐसे में धनबाद के युवाओं को रोज़गार कैसे मिलेगा इसका मुद्दा मौजूदा प्रतिनिधि के पास नहीं, बस इधर उधर की बात करके मुद्दों से भटकाना या फिर मन्नान घर पर पिछले पांच साल से सो रहा था जैसे व्यर्थ के मुद्दों से धनबाद की जनता को बरगलाने का काम कर रहे है.

 मौजूदा जन प्रतिनिधि ये गिनवा दे की धनबाद में उन्होंने अपने कार्यकाल में कितनी इंडस्ट्रीज लेकर आये पर मैं अपने कार्यकाल की उपलब्धी जैसे की धनबाद डेयरी, मेधा डेयरी जैसे कई काम गिनवा सकता हूँ. आज धनबाद डेयरी, विधायक की अनदेखी के कारन बंदी के कगार पर हैं. धनबाद की जनता अच्छी तरह से समझ गयी है की धनबाद में अब एक मात्र विकल्प है और वो है कांग्रेस.

जन-संपर्क अभियान में वार्ड नंबर-30 की पार्षद निर्मला देवी, रणविजय महतो, दुगुर सिंह, लखपति सिंह, संजय यादव, संटू यादव, विजय पासवान, राजू दास, पप्पू सिंह, माणिक दास, सजन पासवान, मदन महतो, अजय यादव, उमेश यादव, शंकर तिवारी, शादाब कमाल, रंजन, नमन, सत्य सेठ, वैभव सिन्हा, राजेंद्र सिंह इत्यादि उपस्थित थे.