कांग्रेस ने जल, थल और नभ में किया भ्रष्टाचार: जे पी नड्डा

धनबाद: कश्मीर में पोक्सो एक्ट लागू नहीं था. महिलाओं को गैर-कश्मीरी से शादी करने पर संपत्ति से बेदखल हो जाना पड़ता था. भारत का अंग होते हुए भी वह भारत का नहीं था. लेकिन, अब कश्मीर में आदिवासी चुनाव लड़ सकता है. जीतकर सदन पहुंचा सकता है. बच्चों के साथ यौन अपराध करने वाले को मृत्युदंड मिल सकता है. महिलाओं को गैर-कश्मीरी से विवाह करने पर संपत्ति नहीं खोनी पड़ेगी. यह सब मुमकिन हुआ है, केवल और केवल मोदीजी के कारण. उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आज गोविंदपुर में कहीं. वे एक होटल में आयोजित बुद्धिजीवी सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.  

कांग्रेस ने जल, थल और नभ में किया भ्रष्टाचार

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष ने कांग्रेस पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि मोदी जी ने देश के सर्वांगीण विकास किया और कांग्रेस ने केवल खाने का काम किया था. पनडुब्बी घोटाला हो या अंतरिक्ष का टूजी-थ्रीजी घोटाला या कोलगेट घोटाला हो, हर जगह कांग्रेस ने भ्रष्टाचार किया. यानी जल, थल और नभ, तीनों जगहों पर कांग्रेस अपना चरित्र पेश कर दिया.

मुस्लिम महिलाओं के लिए नासूर था तीन तलाक

नड्डा ने कहा कि भाजपा ने तीन तलाक को खत्म किया. कांग्रेस नहीं चाहती थी तीन तलाक खत्म हो. वे लोग नहीं चाहते थे कि मुस्लिम महिला मुख्य धारा में शामिल हो. सीरिया, पाकिस्तान, मिश्र, इंडोनेशिया, बांग्लादेश जैसे मुस्लिम देशों में तीन तलाक कानूनन बंद था. लेकिन, अपने देश में इसे वोट की राजनीति के तहत ढोया जा रहा था. एनआइए को कानून के तहत नई ताकत मिली है. यूएपी के तहत जो देश के विरूद्ध काम करने वालों पर लगाकर उन्हें दंडित किया जा सकता है. मोदी जी ने किसान योजना के तहत सत्तर हजार करोड़ रुपये करोड़ किसानों के खाते में दिए.  

रघुवर की मुक्तकंठ से की प्रशंसा 

नड्डा ने कहा कि मोदी जी की योजनाओं में अपनी ओर से जोड़कर और भी लाभ जनता तक पहुंचाया. किसान योजना के तहत रघुवर दास ने प्रति एकड़ पांच हजार रुपये देना शुरू कर दिया है. मोदी जी ने एक सिलेंडर दिया, तो रघुवर दास ने एक सिलेंडर और चूल्हा भी दिया. संपत्तियों का निबंधन मात्र एक रुपये में महिलाओं के नाम से झारखंड में होना बहुत बड़ा बात है.