जामाडोबा के माँ-बेटे में कोरोना की पुष्टि, कल ही मुंबई से लौटे थे, बिना किसी के संपर्क में आए पहुंचे अपनी जांच को

धनबाद : धनबाद के लिए आज दुखद बात रही कि जिस दिन ग्रीन जोन की अवधि पूरी हुई, उसी दिन जिले के ही दो वाशिंदों में कोरोना का वायरस पाया गया है.

मुंबई से कैंसर का इलाज कराकर लौट रहे जोड़ापोखर थाना अंतर्गत जामाडोबा के पंजाबी मुहल्ला निवासी मां-बेटे कोरोना से ग्रस्त पाए गए हैं.

क्या है मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री

ये दोनों मरीज जामाडोबा के रहने वाले हैं और रिश्ते में मां-बेटे हैं. मां कैंसर से पीड़ित है, इसलिए बेटा मुम्बई इलाज कराने ले गया था.

कल यानी 8 मई को दोनों एक एम्बुलेंस से धनबाद लौट रहे थे. मां की इच्छा हुई कि अपने घर जामाडोबा जाने से पूर्व कुमारधुबी के बाघाकुड़ी में रह रही बेटी से मुलाकात कर ले.

लेकिन, दोनों न तो जामाडोबा गए और न ही कुमारधुबी. उनलोगों ने कुछ लक्षण महसूस किया, तो सबसे पहले अपनी जांच कराने निरसा स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे.

वहां से उन्हें पीएमसीएच भेज दिया गया. पीएमसीएच में दोनों का स्वाब सैंपल लिया गया और अस्पताल में क्वारेंटाइन कर लिया गया.

आज आई रिपोर्ट में दोनों पॉजिटिव पाए गए. दोनों के इलाज के लिए कोविड अस्पताल (सेंट्रल हॉस्पीटल) में शिफ्ट कर दिया गया है.  


किसी के संपर्क में न आना राहत की बात

कोरोना संक्रमण एक व्यक्ति से दूसरे में फैलता है. जब किसी मुहल्ले में कोई पॉजिटिव मरीज पाया जाता है, तो उस पूरे इलाके के एक-तीन किलोमीटर के दायरे को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया जाता है.

एहतियात के तौर पर उस इलाके के प्रत्येक व्यक्ति की जांच की जाती है. लेकिन, धनबाद के दोनों नए मरीजों के मामले में लोगों के लिए राहत की बात है कि दोनों मुम्बई से धनबाद लौटे तो जरूर लेकिन न तो वे जामाडोबा गए और न ही कुमारधुबी.

दोनों अपने क्षेत्र के किसी भी व्यक्ति के संपर्क में नहीं आए. फलत;, इन दोनों से धनबाद के तीसरे किसी व्यक्ति में संक्रमण फैला हो, इसका डर नहीं है.