2011 से बंद पड़े कांग्रेस कार्यालय खुलवाने की मांग को लेकर प्रतिनिधि मंडल डीडीसी से मिला

धनबाद. वर्ष 2011 से ही बंद पड़े लुबी सर्कुलर रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय को खोलने की जी तोड़ कोशिश में कांग्रेसी जुट गए है. इस मामले को लेकर धनबाद डीडीसी से लेकर मंत्री तक मांग उठाई जा रही है.

बुधवार को धनबाद जिला कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष रबीन्द्र वर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने डीडीसी बाल किशुन मुंडा से उनके कार्यालय में मुलाकात की.

प्रतिनिधि मंडल में जोनल को-ऑर्डिनटर सुल्तान अहमद, जिला उपाध्यक्ष राजेश्वर सिंह यादव, धनबाद नगर कार्यकारी अध्यक्ष संदीप कुमार कक्कू, रितेश सिंह, पप्पू तिवारी, भास्कर झा शामिल थे. रबीन्द्र वर्मा द्वारा बताया गया कि डीडीसी के साथ वार्ता सकारात्मक रही डीडीसी ने एक सप्ताह का समय लेते हुए उन्होंने कांग्रेस भवन को खोलने के मामले पर विचार करने का आश्वाशन दिया.

बताते चले कि रबीन्द्र वर्मा के नेतृत्व में मंगलवार को एक प्रतिनिधि मंडल रांची में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम से मिलकर कांग्रेस भवन को खोलने की मांग को लेकर 16/6/18 को तत्कालीन डी. डी. सी कुलदीप चौधरी से मिलकर जिला कार्यालय खोलने को लेकर जो ज्ञापन सौंपा गया था उसकी कॉपी मंत्री को सौपी.

मंत्री ने इस मामले में धनबाद डीडीसी को त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया. गौरतलब है कि कांग्रेस भवन जिस जमीन पर निर्मित है उस जमीन पर अपना दावा पेश करते हुए जिला परिषद ने न्यायालय में चुनौती दी थी. वर्ष 2011 से ही कांग्रेस भवन बंद पड़ा है. मामला न्यायालय में लंबित है.