धनबाद- जिला परिषद के कार्यकाल खत्म होने के बाद बोर्ड की बैठक, कुल 22 योजनाओं पर 20 - 20 लाख रुपया देने पर बनी सहमति

धनबाद. पंचायतों का कार्यकाल खत्म होने के बाद धनबाद जिला परिषद बोर्ड की बैठक सोमवार को धनबाद के टाउन हॉल में हुई. बता दे की पंचायतों का कार्यकाल खत्म होने के बाद इससे पहले भी एक बार बैठक होनी थी लेकिन विवादों के कारण जल गई थी.

सोमवार को ही बैठक में मुख्य रूप से उप विकास आयुक्त दशरथ चंद्र दास, जिला परिषद अध्यक्ष रोबिन चंद्र गोराई. सहित कई जिला परिषद सदस्य उपस्थित थे बोर्ड की बैठक में कुल 22 प्रस्ताव रखे गए जिसमें सभी की सहमति से सभी 22 प्रस्ताव को मंजूर कर लिया गया.  

इसके लिए जिला परिषद के सभी सदस्यों को 20 - 20 लाख रुपए आवंटित करने पर भी सहमति बनी है.

बैठक के दौरान जिला परिषद से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा हुई जिसमें कई में सहमति और असहमति भी बनी वहीं हुई जिला परिषद कर्मियों के वेतन की मांग भी मीटिंग में उठी इसमें कहा गया कि सभी की सहमति से बाजार फिस से कर्मियों का वेतन दिया जाएगा.

वही जिला परिषद के अधीन कई भवन भी है जो बन्द हैं जिसे खोलने को लेकर भी चर्चाएं हुई जिस पर डीडीसी ने कहा गया की इसमें कई मामले  न्यायालय में लंबित है इसलिए इसे नहीं खोला जा सकता.

 जिला परिषद सदस्य सह कांग्रेस नेता अशोक सिंह ने उप विकास आयुक्त के इस जवाब पर असहमति जताते हुए कहा कि जब बैंक में स्थित जिला परिषद का टेक्सटाइल मार्केट खुल सकता है तो जिला परिषद के अधीन कांग्रेस और इंटर कार्यालय क्यों नहीं खुल सकता है. मांग किया कि जिला परिषद के महाधिवक्ता से कानूनी तौर पर कांग्रेस और इंटक़ कार्यालय भी खोला जाना चाहिए.