धनबाद- धनबाद के लोगों के लिए आठ लेन की अधूरी सड़क, बनी परेशानी का सबब

धनबाद- धनबाद के लोगों के लिए आठ लेन की अधूरी सड़क, बनी परेशानी का सबब 

धनबाद के लोगों के लिए आठ लेन की अधूरी सड़क परेशानी का सबब बन गई है. कछुए के गति से चल रहे काम ने लोगों को पेरशान कर दिया है. ऊपर से सड़क पर अतिक्रमण की वजह से शाम ढलने के बाद जाम की स्थिति हो जा रही है. अतिक्रमण हटाने में न साज को दिलचस्पी है और न ही निगम या प्रशासन का ही ध्यान है. बुधवार की शाम बिनोद बिहारी चौक पर एक घंटे का जाम लगा रहा. आठ लेन सड़क का निरीक्षण करने के लिए वर्ल्ड बैंक की टीम गुरुवार को धनबाद पहुंच रही है. टीम के आने की सूचना के साथ ही काम करने वाली एजेंसी स्टेट हाईवे ऑथोरिटी ऑफ झारखंड (साज) ने काम की गति बढ़ा दी है. बावजूद इसके अधूरी सड़क खतरनाक हो गई है. बिनोद बिहारी चौक से लेकर भूली तक की स्थिति खराब है. बारामुड़ी चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष देवाशीष पाल ने कहा कि बिनोद बिहारी चौक के समीप सड़क इतनी खराब है कि वहां दुर्घटना तो हो रही है, साथ ही साथ जाम भी लग रहा है.

असर्फी अस्पताल के बाहर एंबुलेंस और मरीज के परिजनों के वाहन ने दो लेन सड़क को पूरी तरह से कब्जा कर लिया है. स्थिति यह है कि अगर यहां आमने-सामने से गाड़ियां आ जाए तो जाम की स्थिति बन जाती है. इस लेन में एक बार घुसने के बाद इससे निकलना मुश्किल है. इसी तरह बिनोद बिहारी चौक के पास सब्जी दुकानदारों ने एक लेन सड़क पर कब्जा कर लिया है.

साज का दावा है कि 20 किलोमीटर सड़क में 70 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है, लेकिन सड़क देखकर ऐसा नहीं लगता है. मेमको मोड़ से लेकर गोल बिल्डिंग तक सड़क निर्माण की रफ्तार सबसे कम है. यह काम शिवालया कंस्ट्रक्शन द्वारा किया जा रहा है, लेकिन विभाग इस एजेंसी पर दबाव नहीं बना पा रहा है.

Web Title : DHANBAD EIGHT LANE INCOMPLETE ROAD FOR DHANBAD PEOPLE, BECOMES A PROBLEM

Post Tags: