चिरकुंडा चेकपोस्ट पर ई पास में लापरवाही, बिना जाँच के लोग झारखंड में कर रहे है प्रवेश, जिला प्रशासन की बन सकती है सरदर्द

निरसा(बंटी झा) : झारखंड बंगाल सीमा को जोड़ने वाली चिरकुंडा चेक पोस्ट पर लापरवाही. चेकपोस्ट पर प्रशासन द्वारा किसी प्रकार का कोई ई पास जांच नही किया जा रहा है. जिसके फलस्वरूप पश्चिम बंगाल से झारखंड में लोग धड़ल्ले से प्रवेश कर रहे है. जो राज्य सरकार के आदेश और जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार धनबाद उपायुक्त के द्वारा जारी निर्देशो का पालन नही किया जा रहा है. मंगलवार की सुबह जब हमारे सिटी लाइव के संवाददाता ने चिरकुंडा चेकपोस्ट का पहुचे तो देखा गया कि चेकपोस्ट पर कोई दंडाधिकारी नही है. और पश्चिम बंगाल से झारखंड में लोग आराम से बिना किसी रोक टोक जांच के प्रवेश कर रहे है. हालांकि इस दौरान कुछ पुलिसकर्मी तैनात थे. लेकिन चेकपोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मी खाना पूर्ति कर रहे थे. पुलिस बिना मास्क के वर्दी में ही प्रतिबंधित तम्बाकू का सेवन कर रहे थे. और बंगाल से झारखंड लोग पैदल व गाड़ियों से आराम से आना जाना कर रहे थे.  


वही कुछ मालवाहक वाहन चालक ने कैमरे में ना कुछ बोलते हुए कहा कि चेक पोस्ट पर आने जाने वाले सभी मालवाहक गाड़ियों से मौजूद पुलिसकर्मी जबरन पैसे वसूली करते हैं. और नहीं देने पर गाड़ियों को वापस ले जाने की बात कहते हैं. जिसमे चिरकुंडा नगर परिषद के एक पार्षद भी यहां अपनी नेता गिरी करते हुए. अपने बिना पास के लोगों को बंगाल झारखंड प्रवेश करवाते हैं और कहीं तरह के कामों में बाधा पहुंचाते हैं और  घंटो घंटो चेकपोस्ट पर अपना डेरा जमाए रहते है.


 बता दे कि कोरोना के चैन को तोड़ने के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन करते हुए धनबाद उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने आदेश जारी किया था कि पश्चिम बंगाल से झारखंड में प्रवेश करने वाले सभी लोगों का कोरोना जांच के साथ बिना ई पास जांच के झारखंड में प्रवेष नही करने दिया जाएगा.

लेकिन चेकपोस्ट पर आदेशों का पालन नहीं किया जा रहा है. जिसको लेकर झारखंड बंगाल सीमा को जोड़ने वाले चेकपोस्ट पर तीन पाली में दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल तैनात किए गए हैं लेकिन मंजर यह रहता है कि सुबह 8:00 बजे के पहले और रात 8:00 बजे के बाद किसी प्रकार की कोई जांच नहीं होती है. इस लापरवाही से  जिले में थमी कोरोना के आंकड़े फिर एक बार रफ्तार ले सकती है. और बन सकती है जिला प्रशासन का सरदर्द.


और  बिना मास्क के हाथों में सार्वजनिक रूप से तंबाकू लिए पुलिसकर्मी द्वारा करना नियमों का उलंघन है.

Web Title : E PASS NEGLIGENCE AT CHIRKUNDA CHECKPOST, PEOPLE ENTERING JHARKHAND WITHOUT CHECKING, DISTRICT ADMINISTRATION MAY BECOME HEADACHE

Post Tags: