गोविंदपुर जीटी रोड से हटेगा अतिक्रमण, सिर्फ तीन ही कट रहेंगे

धनबाद :   गोविंदपुर में जीटी रोड पर लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं पर रोकथाम को लेकर  गोविंदपुर थाना परिसर में डीएसपी अमर कुमार पांडेय की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें एनएचएआई के अधिकारियों, नागरिक समिति और पुलिस पदाधिकारी शामिल हुए. बैठक में लिया गया कि गोविंदपुर में जीटी रोड से अतिक्रमण हटाया जाएगा. जीटी रोड पर सिर्फ तीन ही कट होंगे. बता दें कि जीटी रोड पर सोमवार को सड़क दुर्घटना में कोयला व्यवसायी रवींद्र कुमार अग्रवाल की मौत के बाद जिला प्रशासन से लेकर एनएचएआई पर लापरवाही का आरोप लगाकर खूब हंगामा हुआ था. इसके निदान के लिए मंगलवार को थाना परिसर में बैठक रखी गई थी.

बैठक में डीएसपी ने कहा कि एनएचएआई की जमीन से अतिक्रमण पूरी तरह हटाया जाएगा. इसके लिए जिला से दंडाधिकारी और पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जाएगी. टुंडी रोड और बलियापुर रोड को भी अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा. उन्होंने कहा कि फुट ओवरब्रिज एवं गोलंबर बनने और पूरी तरह अतिक्रमण हटने के बाद ही सुभाष चौक को वाहनों की आवाजाही के लिए खोला जाएगा.

पलटनटांड में शिफ्ट होंगे जब्त वाहन

डीएसपी ने कहा कि थाना के सामने लगे वाहनों को हटाने के लिए पलटनटांड़ में दो एकड़ जमीन की डीसी से मांग की गई है. जमीन मिलने के बाद दो माह बाद थाना का अपना यार्ड बनाया जाएगा. सब्जी मंडी और मछली पट्टी पूरी तरह से बुधवार से माडा मैदान में शिफ्ट की जाएगी. बाजार में सब्जी की दुकानें और कहीं नहीं लगेगी. सीओ रामजी वर्मा ने कहा कि सड़कों की जमीन से अतिक्रमण हटाने में उनका पूरा सहयोग रहेगा. स्थाई और अस्थाई दोनों अतिक्रमण पूरी तरह हटाया जाएगा. बीडीओ संतोष कुमार ने कहा कि अतिक्रमण हटने से ही जाम की समस्या का समाधान होगा. एनएचएआई के हाईवे इंजीनियर एलपी सिंह ने कहा कि गोविंदपुर ऊपर बाजार, सुभाष चौक और साहिबगंज रोड मोड़ के पास तीन ही कट रहेंगे. अन्य सभी कट बंद कर दिए जाएंगे. साहिबगंज मोड़ के पास चौक का निर्माण किया जाएगा. इसके लिए दिल्ली प्रस्ताव भेजा गया है. एनएचएआई अपनी जमीन पर ही गोविंदपुर में फोरलेन का निर्माण करेगी. एफएसएलएन के इंसिडेंट इंचार्ज प्रियांशु सिंह ने कहा कि दुर्घटनाओं में एंबुलेंस क्रेन की पूरी सुविधा एनएच की ओर से उपलब्ध है. कोशिश रहेगी कि एक एंबुलेंस गोविंदपुर और निरसा के बीच उपलब्ध रहे.

बैठक में सीआई कुमार सत्यम भारद्वाज, शरत दुदानी, आरपी सरिया, सीए अनिल अग्रवाल, राजेंद्र बंसल, धरनीधर मंडल, डीएन सिंह, बलदेव महतो, हेमंत यादव, किशन अग्रवाल, चंद्रशेखर गुप्ता, बलराम साव, ओम प्रकाश बजाज, संजीव राणा, रोशन अग्रवाल, मोबिन अंसारी, एजाज अहमद, अमरदीप सिंह, सुमिता दास, मोईन अंसारी, सुरेश सरिया, राजा दास, ललित केजरीवाल, सुनील सरिया, राजेश जायसवाल, आनंद जायसवाल, रतिरंजन गिरि, रामनिवास रिटोलिया, मोहन बंसल, नवल सिंह चौधरी, अंजर आलम, संजय अग्रवाल, माथुर अंसारी, मनोज अग्रवाल, बजरंग अग्रवाल, धीरज सरिया, विपिन रजक, अयूब अंसारी, मिहिर मंडल, वीरेंद्र रजक, संदीप विश्वकर्मा, शफीउद्दीन अंसारी सहित अन्य मौजूद थे.