कांड्रा में आधुनिक बाजार बनने की अडचन समाप्त.

सिंदरी 30 जनवरी (सतीश चंद्र मिश्रा) : धनबाद नगर निगम  चिटाही मौजा के वेंडिंग जोन में आधुनिक बाजार का निर्माण करवाएगा. अंचल अधिकारी झरिया से चिटाही मौजा के वेंडिंग जोन का अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी किए जाने के साथ ही निगम ने संवेदक को निर्माण कार्य शुरु करने का आदेश दिया है. निगम के कार्यपालक अभियंता ने मेसर्स स्वराज उद्योग को निर्धारित समय में काम पूरा करने का आदेश दिया है.  

इस बीच चिटाही मौजा के वेंडिंग जोन में आधुनिक बाजार बनाने के निर्णय का कुछ लोग विरोध कर रहे हैं. विरोधियों का कहना है कि प्रस्तावित जमीन सेल का है और विवादास्पद है. जबकि अंचल अधिकारी झरिया ने जांच के बाद जमीन के विवादित होने के दावे को खारिज कर एन ओ सी जारी कर दिया है. इससे आधुनिक बाजार के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है. धनबाद नगर निगम के कार्यपालक अभियंता ने कहा कि निहित स्वार्थ के कारण कुछ लोग इस निर्माण का विरोध कर रहे हैं.

कंडरा सब्जी हटिया को दूसरे स्थान पर स्थान्तरित का कंडरा के ग्रामीणों ने विरोध स्वरूप कंडरा बाजार को बन्द करवाने की कोशिश की. सेल आथूरिटी ऑफ इंडिया के माइनिंग के स्थान पर एक करोड़ अठानवे लाख के लागत से सब्जी हटिया का निर्माण कार्य स्वराज उद्योग के द्वारा करवाया जा रहा है, जिसका विरोध कंडरा ग्राम वाशियों ने झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष मुकेश सिंह के नेतृत्व में किया.  

जबकि कुछ ग्रामीण निर्माण कार्य के विरोध में जबरन बाजार बंद करवाने की साजिश होने की बात कही हैं. अभियंता ने समय आने पर ऐसे लोगों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की भी बात कही l