अति संवेदनशील क्षेत्रों से धनबाद स्टेशन पहुंचने वाले प्रत्येक यात्री की होगी कोविड जांच

धनबाद. कोविड-19 पुनः अपना पांव पसार रहा है. निदेशानुसार लोगों की सुरक्षा हेतु जिला अंतर्गत सघन मास्क जांच अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही जागरूकता अभियान भी बड़े पैमाने पर चलाया जा रहा है. अतः सभी से अपील है कि संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु मास्क का प्रयोग करें, समय समय पर हैंड सैनिटाइजर अथवा साबुन से हाथ साफ करते रहें तथा शारीरिक दूरी के दिशा निर्देशों का पालन करें.

यह बातें उपायुक्त सह अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार श्री उमाशंकर सिंह ने आज समाहरणालय के सभागार में प्रेस वार्ता के दौरान कही.

उन्होंने बताया कि होली के त्यौहार में दूरस्थ क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोग धनबाद स्टेशन पर पहुंचते हैं. अतः संभावित संक्रमण से जिले के लोगों को सुरक्षा प्रदान करने हेतु इस दौरान संवेदनशील क्षेत्रों से पहुंचने वाले प्रत्येक यात्री की ट्रू-नेट या आरटी-पीसीआर के माध्यम से कोविड-19 जांच करने का निर्णय लिया गया है.  

उन्होंने बताया कि यह देखा गया है कि लुबी सर्कुलर रोड पर एसएसएलएनटी महिला महाविद्यालय की छात्राएं बिना मास्क लगाए महाविद्यालय में आना-जाना करती है. इस संबंध में उक्त महाविद्यालय के प्राचार्य को पत्र लिखकर सभी छात्राओं की सुरक्षा के उद्देश्य से उन्हें मास्क लगाने हेतु प्रेरित करने का निर्देश दिया गया है.