अंतर्राष्ट्रीय विकलांगता दिवस के अवसर पर पहला कदम के दिव्यांग बच्चों ने निकाली जागरुकता रैली

धनबाद : विश्व विकलांगता दिवस पर नारायणी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा जागरूकता रैली का आयोजन हुआ. ट्रस्ट द्वारा संचालित दिव्यांग बच्चों का स्कूल पहला कदम के 100 दिव्यांग बच्चों ने रैली में भाग लिया.

 रैलीधनसार से निकलकर बैंक मोङ चौक होकर वापस स्कूल पहुँचकर समाप्त हुई. रैली में शिक्षकों तथा अभिभावकों ने भी हिस्सा लिया. आयोजन के मुख्य अतिथि बैंक मोङ थाना प्रभारी शमीम अहमद ने दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारम्भ किया. उन्होंने पहला कदम के कार्यो की भरपूर प्रशंशा की.

 कार्यक्रममें मूक एवं बधिर बच्चों ने गणेश वंदना की सुंदर प्रस्तुति की. खुशबू कुमारी ने साइन लेंग्वेज में इस दिवस पर स्पीच दी. मौके पर शक्ति मंदिर के अध्यक्ष एस. पी. सौंधी, सोमनाथ प्रुथी तथा व्यवसायी  राकेश कुमार आनंद उपस्थित हुए थे.

 बच्चोंने जागरुकता रैली के माध्यम से अपने अस्तित्व को जन-जन तक पहुंचाने के लिए विकलांगता अभिशाप नही है हम भी हैं आप से, हमें मौका तो दिजीएइत्यादि नारों से अपने अधिकारों की अभिव्यक्ति की. आयोजन में पुलिस प्रशासन का सराहनीय सहयोग प्राप्त हुआ. दिव्यांग बच्चों के अधिकारों को लेकर जागरुक अभिभावकों ने तत्परता से रैली में हिस्सा लिया.  

 पहलाकदम की संस्थापिका श्रीमती अनीता अग्रवाल तथा प्राचार्या श्रीमती पिंकी शर्मा के दिशा-निर्देश से पूरी टीम ने अपना सक्रीय योगदान दिया. कार्यक्रम के अंत में बच्चों को स्वल्पाहार वितरित किया गया.   

Web Title : FIRST STEP ON THE OCCASION OF INTERNATIONAL DISABILITY DAY, THE CHILDREN OF DIVAYAG AWARENESS RALLY

Post Tags: