मसाला फैक्टी में खाद्य सुरक्षा विभाग ने मारा छापा, एड्रेस के साथ चालाकी से की गई थी छेड़छाड़

धनबाद. जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी अदिति सिंह ने आज बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के महाकाल फूड प्रोडक्ट एवं कांड्रा इंडस्ट्रियल एरिया में अवस्थित आनंद गृह उद्योग नामक मसाला फैक्ट्री में औचक छापेमारी की.

उक्त दोनो फैक्ट्री से कुबेर, गणेश, आदित्या स्पाइस ब्रांड के नाम से हल्दी, लाल मिर्च, काली मिर्च और जीरा पाउडर बनाकर बाज़ार में बेचने का काम किया जाता है.  

छापामारी के दौरान एक चौंकाने वाला तथ्य भी सामने आया है. कांड्रा में सोलर प्लांट के लिए पुलकित अग्रवाल को आवंटित जमीन पर ही उक्त मसाला फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था. प्लांट के एड्रेस के साथ भी चालाकी के साथ छेड़छाड़ की गई थी. मसालों के पैकेट पर मेमको मोड़, नागनगर, विलेज कांड्रा, पोस्ट भीतिया, धनबाद अंकित किया गया था एवं पिन कोड 826004 डाला गया था. यह नागनगर का पिन कोड है. जबकि भीतिया पोस्टऑफिस का पिन कोड 828109 है. जिसका वर्णन कहीं नही किया गया था.

जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी ने बताया कि तमाम मसालों का सैंपल एकत्रित कर कोलकाता स्थित प्रयोगशाला जांच के लिए भेजा जाएगा. वहां से रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. मिलावट के खिलाफ विभाग आगे भी अभियान जारी रखेगा.