डिगवाडीह में पानी वाली गाड़ी ने बच्ची को कुचला, मौत

धनबाद : जोड़ापोखर थाना क्षेत्र के डिगवाडीह बूढ़ीबांध निवासी असंगठित मजदूर दिलीप हाड़ी की चार वर्षीय पुत्री गौरी कुमारी सोमवार की शाम पानी ढोने वाले टाटा मैजिक की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गई. घायलावस्था में स्थानीय लोगों की मदद से उसे धनबाद एसएनएमएमसीएच ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इधर, हादसे के बाद लोगों ने पीछा कर वाहन को पकड़ लिया. हालांकि चालक मौका देख भागने में सफल रहा. खबर पाकर पहुंची जोड़ापोखर पुलिस ने वाहन को जब्त कर लिया है. लोगों ने वाहन मालिक से मुआवजा दिलाने का आग्रह पुलिस से किया है. पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच मे जुट गई है. बच्ची के पिता पूणे के एक मेस में खाना बनाने का कार्य करते है. उन्हें सूचना दी गई है. मृतका की मां रूपा देवी, बड़ी बहन वैष्णवी, भाई बलिराम, चाचा महेश हाड़ी का रो-रो कर बुरा हाल है.

जानकारी के अनुसार बच्ची मुहल्ले में खेल रही थी. तभी उक्त वाहन पर पानी लोड करने के लिए चालक जा रहा था. इसी दौरान हादसा हुआ. घटना होने के बाद चालक वाहन लेकर भागने लगा. लोगो ने पीछा किया तो वाहन छोड़कर भाग निकला.

लापरवाही का आरोप

क्षेत्र में पानी की किल्लत है. कुछ लोग होरलाडीह से वाहन पर पानी ले जाकर बेचने का काम करते हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि चालक वाहन काफी तेज रफ्तार से चलाते हैं. लोगों का कहना है कि वाहन काफी तेज रफ्तार में था. जोड़ापोखर पुलिस का कहना है कि छानबीन की जा रही है. वाहन मालिक का पता लगाया जा रहा है. बच्ची का पोस्टमार्टम कराया जाएगा.