गुड़गांव में फोर्टिस अस्पताल में इलाजरत राजेन्द्र सिंह का स्वास्थ्य देख धनबाद लौटे संतोष, कहा- क्रमशः हो रहा है सुधार

धनबादः बेरमो के विधायक, इंटक के राष्ट्रीय महासचिव, झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता राजेन्द्र प्रसाद सिह की हालत में क्रमशः सुधार हो रहा है. लेकिन, पूर्णरूपेण स्वस्थ होने में उन्हें वक्त लगेगा. ऐसा कांग्रेस नेता और एआइसीसी सदस्य संतोष सिंह ने सिटी लाइव को बताया. संतोष कल ही राजेन्द्र सिंह से फोर्टिस अस्पताल में मिलकर गुड़गांव से दिल्ली लौटे हैं. फिलहाल, वे अपनी कोविड जांच के बाद होम क्वारेंटाइन में हैं.  

फेफड़े का संक्रमण सुधार की राह पर

संतोष सिंह ने बताया कि, ‘‘राजेन्द्र सिंह फेफड़े के संक्रमण से पीड़ित हैं. कुशल डाॅक्टरों के निर्देशन एवं अत्याधुनिक चिकित्सा सेवा के कारण उनका बेहतर इलाज हो रहा है. इससे उनकी मौजूदा स्थिति में सकारात्मक ढंग से सुधार देखने को मिल रहा है. फेफड़े के पानी को निरंतर निकाला जा रहा है और समयबद्ध तरीके से दवा दी जा रही है. फलतः, उसका असर दिख रहा है. ’’

बताया कि मेरी बातचीत डाॅक्टरों से हुई. वे भी उनके स्वास्थ्य के प्रति पूरी तरह आश्वस्त दिखे.  

सबों के मना करने पर भी देखने गुड़गांव गया

संतोष सिंह ने बताया कि, राजेन्द्र सिंह व उनके पुत्र जयमंगल (अनूप सिंह) से मेरी काफी करीबी है. उनके अस्वस्थ होने की बात सुन मेरी इच्छा उनसे मिलने की बलवती हो गई. मित्रों, शुभचिंतकों एवं अभिभावकों के मना करने पर भी मैं नही रूका और गुड़गांव जा पहुंचा, जहां के फोर्टिस अस्पताल में राजेन्द्र सिंह का इलाज चल रहा है. वहां उनसे और उनके परिजनों से मुलाकात की और स्वास्थ्य संबंधी अपडेट हासिल किया. हालांकि, इस दौरान मैंने पूरी सर्तकता बरती. आने के क्रम में मैंने जांच करवाया. बिहार-झारखंड की सीमा पर भी मेरी जांच हुई.  

कोविड टेस्ट निगेटिव, अभी होम क्वारंटाइन रहेंगे संतोष 

संतोष सिंह ने धनबाद पहुंचने पर अपना कोविड टेस्ट करवाया, जो निगेटिव आया. उसके बाद डाॅक्टरों ने उन्हें होम क्वारंटाइन की सलाह दी है. एहतियातन घर से ना निकलने और ना किसी से मिलने-जुलने की भी हिदायत दी गई है.