बीआईटी सिंदरी में इंटरब्रांच क्रिकेट टूर्नामेन्ट का शुभारंभ, पहले मैच में केमिकल ब्रांच ने जीत दर्ज की

सिंदरी (सतीश मिश्रा ) : तकनीकी संस्थान बीआईटी सिंदरी के क्लब ग्राउंड में इंटरब्रांच क्रिकेट टूर्नामेन्ट का शुभारंभ किया गया. इस प्रतियोगिता में कुल 12 टीम  ने हिस्सा लिया था जिनमें 10 ब्रांच और 2 एम टेक की टीम थी. पहला मैच इस प्रतियोगिता की शुरुआत माइनिंग वर्सेज केमिकल के मैच से हुई जिसमें केमिकल ब्रांच ने शानदार जीत दर्ज की.  

इसके बाद बाकी सब मैच हुए और सभी टीम अच्छा खेल  खेला पर फाइनल में अपनी जगह बनाने में केमिकल और सिविल सफल हो पाई. फाइनल मैच दिनांक 12/05/2019 को केमिकल वर्सेज सिविल के बीच खेला गया. जिसमें केमिकल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 14 ओवर में 131 रन बनाये, और सिविल को 14 ओवर में 132 का लक्ष्य दिया.

केमिकल की तरफ से सागर ने सर्वाधिक 50 रन बनाए वहीं सिविल के निरंजन ने 2 विकेट लिया. सिविल को बल्लेबाजी में सही शुरुआत नहीं मिली.   वही निचले क्रम के बल्लेबाजों ने स्कोर को ऊपर लाया पर अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाये. इन्होंने 12. 1 ओवर में 105 रन पर आल आउट हो गए, जिसमें राहुल ने 30 रन बनाए, वहीं केमिकल के तरफ से  सौरव ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए  टीम को 3  सफलता दिलायी.   

इस प्रकार वर्ष 2019 इंटरब्रांच क्रिकेट कप  केमिकल ब्रांच ने जीत लिया.

फाइनल मैच के मैन ऑफ द मैच केमिकल के सागर रहे जिन्होंने ने 25 गेंदों में 50 रनों का रिकॉर्ड बनाया. इस सीजन में सर्वाधिक रन बनाने का खिताब मेटल ब्रांच के अमित को मिला जिन्होंने 171 रन बनाए. केमिकल के त्रिलोकी ने 11 विकेट लेकर सर्वाधिक विकेट्स लेने का रिकॉर्ड स्थापित किया.  

प्लेयर ऑफ थे टूर्नामेन्ट केमिकल के अंतिम वर्ष के छात्र संतोष बने जिन्होंने 120 रन बनाए तथा 9 विकेट लिए. बेस्ट बैट्समैन मेटल ब्रांच के अमित तथा बेस्ट बॉलर सिविल के अनंत रहे. इस बार इमरजिंग प्लेयर का खीताब केमिकल के त्रिलोकी को अपने गेंदबाजी के लिए दिया गया.

 इस प्रतियोगिता का आयोजन स्पोर्ट्स क्लब, बी आई टी सिंदरी द्वारा किया गया था. मयंक, हर्ष, सिद्धार्थ, संतोष, मोहसीन, समीर, गौरव, सुमित,मार्शल, नवीन, आशीष एवं अन्य सदस्यों के योगदान से प्रतियोगिता का समापन हुआ.