अभिनंदन समारोह में ढुल्लु महतो पर जमकर बरसे जलेश्वर, कहा विधायक कैसे बन गया साढे बारह हजार करोड़ का मालिक

धनबाद : शनिवार को कतरास बाजार स्टेशन रोड में कांग्रेस पार्टी के द्वारा जनता दल यूनाइटेड को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो का अभिनंदन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अभिनंदन समारोह में कांग्रेस के सैकड़ों महिला-पुरुष कार्यकर्ता मौजूद थे.  

अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए कांग्रेस के नेता जलेश्वर महतो ने कहा कि जब तक जनता दल यूनाइटेड में रहे बहुत कसमकस भरी स्थिति में थे. क्योंकि भारतीय जनता पार्टी के द्वारा किए गए कामों से जनता नाखुश थी. ऐसे में लोग पूछते थे कि आप भी तो सहयोगी दल से हैं तो मेरा सर शर्म से झुक जाता था.

क्योंकि यह सरकार भ्रष्टाचार की सरकार, पैसे की सरकार, गुंडों की सरकार है. कोयला निकालने के लिए डीसी रेल लाइन की पृष्ठभूमि बनी अब कह रहे हैं मेमू ट्रेन चलाएंगे यहां से, तो सरकार ट्रेन नहीं चला रही है बल्कि साइडिंग का निर्माण कर रही है कोयले की ढुलाई करने के लिए.

इस सरकार को गरीब जनता की चिंता नहीं है बल्कि अडानी और अंबानी की चिंता है, सरकार ने डेढ़ करोड़ जनता के सुख-दुख का ख्याल नहीं रखा है इस सरकार को गरीब जनता की चिंता नहीं है, बल्कि अडानी अंबानी की चिंता है. कारपोरेट घराने के लिए झारखंड में जनता गोली खा रही है, जमीनों का अधिग्रहण किया जा रहा है.  

यह सरकार किसान विरोधी, मजदूर विरोधी सरकार है. इसका सारा श्रेय ढुल्लू महतो एवं रघुवर दास को जाता है. सरकार का क्या यही काम है गुंडागर्दी करें, महिलाओं की इज्जत ना करें, व्यापारियों को प्रताड़ित करें.

काला नाग ने कोयला छूने के लिए कर्फ्यू लगा दिया 

आगे सभा को संबोधित करते हुए जलेश्वर महतो ने कहा कि काला नाग ने बाघमारा में कोयला को छुने के लिए कर्फ्यू लगा दिया है कि कोई कोयला न छुए. जब कोई केस करे तो उसका काउंटर केस पहले से तैयार रहता है. चैतुडीह कनकनी कोलयरी में विधायक का चलता है.

खुद माफिया बन बैठे ढूल्लु: जलेश्वर महतो 

मजदूरों से लोडिंग बंद करवा कर पेलोडर से लोडिंग चालू करवा दी गई है. मजदूरों का पैसा गबन हो रहा है और कहते हैं कि मजदूरों के हितैषी हैं सबसे बड़ा शोषक, सबसे बड़ा लूटेरा ढुल्लू महतो है. 9 साल में विधायक साढे बारह हजार करोड़ का मालिक कैसे बन गया.

विधायक कहते हैं कि बाघमारा से माफियाओं को भगा दिया है तो बाघमारा से कोई माफिया नहीं भागा है, व्यापारियों ने इससे पहला इन किया है और भगवान के विधायक माफिया को भगाते भगाते खुद माफिया बन बैठे हैं. काला नाग के आने से बाघमारा में रोजगार खत्म हो गया है आज लोग अन्य राज्यों में भटक रहे हैं और विधायक मालामाल हो रहा है साढे बारह हजार करोड़ का मालिक बन गया विधायक कहता है कि पैसा से वोट खरीदे हैं तो जनता विधायक के पैसे की गर्मी को झाड़ देगी.

 बाघमारा में विकास का पैसा का हो रहा है बंदर बाट : जलेश्वर महतो 

तीन करोड रुपया प्रत्येक विधानसभा को प्रत्येक साल मिलता है लेकिन बाघमारा में किसी गांव में काम नहीं हुआ. विकास का पैसा का बंदरबांट हो रहा है. आप लोग कांग्रेस का साथ दीजिए आप लोग मेरा साथ दीजिए मैं आप लोगों को घर लोग तो समाज देने का काम करूंगा.

वहीं इस अभिनंदन समारोह कार्यक्रम में कांग्रेस के महासचिव एवं विधानसभा प्रभारी रणविजय सिंह कहीं भी नजर नहीं आए ना ही पोस्टर बैनर में और ना ही कार्यक्रम स्थल पर जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ था. अभिनंदन समारोह में मुख्य रूप से बाघमारा के पूर्व विधायक ओमप्रकाश लाल धनबाद जिला कांग्रेस अध्यक्ष बृजेंद्र सिंह, रणधीर ठाकुर, संजय गुप्ता, दीना शाह, मनोज सिंह, महादेव महतो माटी कला पंचायत के मुखिया इंदल यादव लगन, देव यादव, अमेरिका सिंह, भोला रविदास, लोयाबाद के प्रकाश नोनिया आदि मौजूद थे.






Web Title : JALESHWAR MAHATO FURIOUS ON DHULU MAHATO

Post Tags: