जन आशीर्वाद यात्रा : CM जिले के पांच विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे

 धनबाद. सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास जन आशीर्वाद यात्रा के तहत 16 और 17 को उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के दौरे में धनबाद आएंगे. इस दौरान जिले के सभी छह विधानसभा क्षेत्र में जाएंगे. पांच विधानसभा क्षेत्र में छोटी -बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. शनिवार को सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा जिला अध्यक्ष चन्द्रशेखर सिंह ने उपरोक्त जानकारी दी.

16 को तीन विधान सभा क्षेत्र में दौरा : 

उन्होंने बताया प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के तीन स्थानों पर सीएम का स्वागत और एक जनसभा होगी. 16 तारीख को निरसा क्षेत्र से यात्रा का शुभारंभ करेंगे. सुबह साढ़े दस बजे निरसा क्षेत्र के ब्रह्म स्थान के मैदान में जनसभा करेंगे. इसके बाद सिंदरी क्षेत्र में प्रवेश करेंगे. यहाँ बलियापुर में जनसभा को सम्बोधित करेंगे. बलियापुर के बाद क्षेत्र का भ्रमण करते हुए झरिया पहुचेंगे. झरिया बाजार में जनसभा को संबोधित करेंगे. झरिया से प्रस्थान करने के उपरांत भ्रमण करते हुए धनबाद परिषदन पहुँचकर रात्रि विश्राम करेंगे.

17 को बाघमारा, टुंडी होकर गिरीडीह रवाना होंगे : 

17 अक्टूबर को पुनः यात्रा प्रारम्भ करेंगे. धनबाद विधानसभा क्षेत्र के गोधर में जनसभा को संबोधित करने के पश्चात केंदुआ, कतरास होकर बाघमारा विधानसभा क्षेत्र में जाएंगे. बाघमारा के बेनीडीह में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद टुंडी विधान सभा के लिए रवाना होंगे.

तीन प्रमंडल में पूरी कर चुके है यात्रा :

चन्द्रशेखर सिंह ने बताया कि सीएम कई प्रमंडलों में विधानसभा क्षेत्र का दौरा करने के बाद उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के दौरे पर आ रहे है. कोल्हान, संथाल, पलामू प्रमंडल का दौरा पूरा कर चुके है. उनके इस जन आशीर्वाद यात्रा का समापन हजारीबाग में होगा.

तीन माह के भीतर 3 हजार करोड़ रु 35 लाख किसानों के खाते में जाएंगे :

केंद्र व राज्य सरकार के द्वारा किसानों के हित मे चलाए जा रहे कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने राज्य के 11 लाख 51 हजार 137 किसानों को कृषि संसाधन जुटाने हेतु मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत 452 करोड़ रु की सौगात दी है. इससे पूर्व 10 अगस्त को 13 लाख 60 हजार किसानों को योजना की पहली किस्त 482 करोड़ रु वितरित की जा चुकी है. अबतक 26 लाख किसानों के बीच लगभग 900 करोड़ रु का वितरण कार्य पूर्ण कर लिया गया है. अगले तीन माह के भीतर राज्य के 35 लाख किसानों के खाते में 3 हजार करोड़ रु जाएंगे.

मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना :

मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना के तहत आदिम जनजाति परिवार के बीच 10 हजार चप्पल का वितरण किया गया है. देवड़ी समुदाय के 1500 लोगो मे सम्मान राशि वितरण हुआ है. 168 स्कूलों में अतिरिक्त कमरा निर्माण के लिए सीएम शिलान्यास कर चुके है.