झारखंड वनांचल आंदोलनकारी मोर्चा की बैठक, झारखण्ड आंदोलनकारियो को पेंशन और सम्मान देने की मांग 

धनबाद : झारखंड वनांचल आंदोलनकारी मोर्चा के तत्वाधान में आज गांधी सेवा सदन में एक बैठक की गई है. झारखंड वनांचल के नेता देबू महतो ने कहा कि आज अलग राज्य निर्माण के बाद आंदोलनकारियों को जो सपना था वह चकनाचूर होता नजर आ रहा है. झारखंड को उन शोषित पीड़ित वंचित गरीब किसान मजदूर सहित तमाम झारखंड वासियों को झारखंड में मान सम्मान के साथ राजनीतिक भागीदारी एवं सरकार में हिस्सेदारी मिले.

सत्तासीन लोकसत्ता सुख के चकाचौंध में आंदोलनकारियों की कुर्बानी को भूलते जा रहे हैं जिन्होंने जान देकर सर्वस्व न्योछावर कर अलग राज्य के सपना साकार किया वैसे लोग आज पेंशन के हकदार भी नहीं है.

वैसे आंदोलनकारियों के झारखंड सरकार द्वारा उन दिनों आंदोलन के जो नेतृत्व कर रहे थे वैसे नेतृत्वकर्ता के अनुशंसा पर उन्हें आंदोलनकारी के रूप में सूचीबद्ध करते हुए चिन्हित किया जाना चाहिए ताकि वह इसे आंदोलनकारी अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर सके वह मान सम्मान और पेंशन का हकदार बन सके.

उन्होंने कहा झारखंड सरकार का यह भी एक विडंबना है 18 वर्ष बीतने के बाद भी किसी भी राजनीतिक दल द्वारा आंदोलनकारियों को सूचीबद्ध नहीं किया गया है और ना ही वह इस आंदोलनकारियों से सरकार एवं संगठन द्वारा कोई भागीदारी दी गई है जिससे आंदोलनकारी आहत है, अगर हमारी मांगों को अगर अनसुना करती है सरकार तो आगे और भी आंदोलन करेंगे.