किंग्स ऑर्गेनिक प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड ने लॉन्च किया भारत का पहला ऑर्गेनिक टमाटर कैचप

Dhanbad : किंग्स ऑर्गेनिक प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड ने लॉन्च किया ऑर्गेनिक टमाटर से बना टोमैटो कैचप, अशोक सिंह के नेतृत्व में धनबाद के किसानों

समाज सेवी व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अशोक सिंह ने कुछ वर्ष पहले जो सपना देखा था, वहा आज साकार हो गया. धनबाद के किसानों द्वारा उपजे ऑर्गेनिक टमाटर से शुद्ध सॉस बनाने का सपना आज पूरा हो गया. मंगलवार को किंग्स ऑर्गेनिक निर्मित भारत की पहली ऑर्गेनिक सॉस की पूरी रेंज, झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता द्वारा लॉन्च की गई.  

 धनबाद के किसानों को समृद्ध करने और उन्हें आर्थिक ताकत देने के लिए लगातार काम करते हुए किंग्स आर्गेनिक ने यह लंबी लकीर खींची है. आम जन शुद्ध खाकर स्वस्थ रहें, इसलिए  कंपनी ने धनबाद से उत्पादित टमाटर से ही कैचप तैयार किया है.

किसान इस कंपनी से जुड़कर टमाटर की खेती भी कर रहे हैं और अपने प्रोडक्ट को बेचने के लिए कंपनी से करार भी किये हुए है. कंपनी का उद्देश्य है कि लोगों को शुद्ध चीज उपलब्ध कराया जाए, कंपनी का नारा ही है ´शुद्ध खाओ- स्वस्थ रहो. ´

कच्छ-गुर्जर क्षत्रिय समाज भवन में ऑर्गेनिक किंग्स के विभिन्न उत्पादों की लांचिंग समारोह के मौके पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि किंग्स ऑर्गेनिक का टमाटर कैचप देश के सभी ब्रांड को पछाड़ देगा.

जैविक टमाटर की सॉस फैक्ट्री पूरे देश में केवल धनबाद के गोविंदपुर में है और इस फैक्ट्री से कोयलांचलवासियों को शुद्ध एवं स्वास्थ्य वर्धक सॉस मिलेगा.

उन्होंने कहा कि कोपल के इस जैविक सॉस फैक्ट्री को स्थापित करने में झारखंड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं कांग्रेस नेता अशोक कुमार सिंह ने खून पसीना एक किया है और उन्होंने संकल्प लिया है कि वह जैविक टमाटर से ही सॉस का उत्पादन करेंगे. दूसरी कंपनियां रासायनिक खाद के उत्पाद से और विभिन्न रसायनों से सॉस का उत्पादन करती है.

कहा कि रासायनिक खाद के इस युग में भी जैविक टमाटर सॉस का उत्पादन वास्तव में बड़ी बात है, और उनका तथा उनके मंत्रालय का पूरा सहयोग रहेगा. महगामा की विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण कार्य में अशोक सिंह सफल होंगे.

झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने खेती किसानी को बढ़ावा देने तथा जैविक टमाटर उत्पादन तथा किसानों को स्वावलंबी बनाने और टमाटर सॉस फैक्ट्री की स्थापना के लिए अशोक सिंह का आभार प्रकट किया.

बियाडा के पूर्व अध्यक्ष विजय कुमार झा ने कहा कि आज के इस दौर में भी किसानों को व्यक्तिगत तौर पर मदद देकर स्वावलंबी बनाने का काम केवल अशोक सिंह जैसे समाजसेवी ही कर सकते हैं.

के के ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन के चेयरमैन रवि चौधरी ने कोपल के इस अभियान की सराहना की तथा कहा कि इस ऑर्गेनिक केचप की मांग पूरे देश में होगी.

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीएन सिंह, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह, मारवाड़ी महिला समिति की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुणा भगानिया व निर्मला तुलस्यान ने कहा कि इससे किसान भी स्वावलंबी होंगे तथा लोगों को शुद्ध स्वादिष्ट एवं स्वास्थ्य वर्धक केचप मिलेगा.  

कार्यक्रम की शुरुआत प्लस टू हाई स्कूल नगरकियारी की बालिकाओं ने गणेश वंदना कर की संचालन शांभवी एवं धन्यवाद ज्ञापन कोपल की निदेशक आकांक्षा सिंह ने किया.

 मौके पर गोविंदपुर की प्रखंड प्रमुख निर्मला सिंह, जिला परिषद सदस्य सोहराब अंसारी, गुजराती समाज के अध्यक्ष नरेश चावड़ा, प्राचार्या डॉ मीरा सिंह, अमर कुमार तिवारी, मुखिया राम किशुन विश्वकर्मा, गणेश चौरसिया, किरीट चौहान, योगेंद्र सिंह योगी, प्रदीप पांडेय, सुरेंद्र कुमार, मनीष कुमार, अजहर हुसैन, अलसा सोरेन, जावेद रजा, रणधीर ठाकुर, गौतम मंडल, जयप्रकाश नारायण, हरिओम शर्मा, महेंद्र शर्मा, अयूब अंसारी शमशुल हक, आदि थे.