एडीएम लॉ एंड ऑर्डर की अध्यक्षता में मेडिकल बोर्ड का गठन

धनबाद. उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद श्री उमा शंकर सिंह के निर्देश पर एडीएम लॉ एंड ऑर्डर श्री चंदन कुमार की अध्यक्षता में एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है.

मेडिकल बोर्ड के गठन के संबंध में उपायुक्त ने बताया कि कोरोना महामारी के उचित स्वास्थ्य प्रबंधन तथा समय पर मरीजों के उपचार के लिए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद द्वारा चिकित्सक एवं चिकित्सा कर्मी की प्रतिनियुक्ति विभिन्न डेडीकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर व अस्पतालों में की जा रही है. परंतु विगत दिनों यह उजागर हुआ है कि बहुत सारे चिकित्सक, चिकित्सा कर्मी एवं अन्य पदाधिकारी स्वास्थ्य संबंधी कारणों का उल्लेख करते हुए योगदान देने में असमर्थता व्यक्त कर रहे हैं.

इसलिए एडीएम लॉ एंड ऑर्डर की अध्यक्षता में एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया है. जो प्रत्येक सप्ताह के गुरुवार को आयोजित किया जाएगा. बोर्ड के द्वारा प्राप्त आवेदनों का मूल्यांकन करते हुए स्पष्ट अनुशंसा जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद को की जाएगी.

मेडिकल बोर्ड में सिविल सर्जन सह-अध्यक्ष, एसएनएमएमसीएच के ऑर्थोपेडिक विभाग, सर्जरी विभाग, औषधि विभाग, प्रसूति एवंं स्त्री रोग विभाग के विभागाध्यक्ष तथा एशियन जालान हॉस्पिटल के न्यूरो सर्जन डॉक्टर कुणाल किशोर सदस्य होंगे.