चिरकुंडा थाना में मॉब लीचिंग व मोहर्रम को लेकर बैठक

रिपोर्ट- बंटी झा

चिरकुंडा :-  चिरकुंडा थाना परिसर मे रविवार को एक बैठक चिरकुंडा इंसपेक्टर सह थाना प्रभारी  प्रभात कुमार सिह के आहूत पर हुई. बैठक मे समाज के प्रबुद्ध नागरिक सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधी शामिल हुए. बैठक का मुख्य बिन्दु आगामी मुस्लिम त्योहार मुहर्रम तथा जिले भर मे हो रही माबलिचिग की घटनाओ  की वृद्धीपर कैसे रोक लगायी जाए. जानकारी के अनुसार चिरकुंडा, निरसा आदी क्षेत्रो मे बच्चा चोरी की अफवाहो को मुद्दा बनाकर लोग मानसिक तौर पर विक्षिप्त लोगो को अपना लक्ष्य बनाकर उनके साथ अमानविय व्यवहार करते है तथा मारपीट करते है.

चिरकुंडा थाना प्रभारी प्रभात कुमार सिह ने बताया कि वरिय अधिकारी के निर्देश पर यह बैठक आहूत की गयी है और प्रबुद्ध नागरिको से इस तरह की घटना से समाजिक बचाव की सुझाव मांगे वही लोगों ने प्रशासन को हर संभव मदद का आश्वासन दिया और सुझाव के तौर पर कई बिन्दु सामने आये जैसे सभी वार्ड और मुहल्लो मे स्थानिय लोगो की कमिटी बनायी जाए स्थानिय जनप्रतिनिधी को भी शामिल रखा जाए,समाजिक समझ वाले युवाओ को तरजिह दिया जाए और कमिटियो मे रखा जाए, शांति समिती मे भी युवाओ को स्थान दिया जाए, समाज मे वैसे असमाजिक तत्वो को चिन्हित किया जाए जो भीड़ को मोहरा बनाकर उकसाने का कार्य करते है, तथा प्रशासन द्वारा जागरूकता फैलाने के लिए मुहल्लो मे पम्पलेट तथा पोस्टर बटवाया जाए, लाउडस्पीकर से मॉबलिंचिंग पर घोषणा करायी जाए.

क्षेत्र मे नशाबंदी पर कार्यक्रम, संगोष्टी तथा कार्यवायी की जाए आदी सुझावो को  प्रशासन के अधिकारियो ने नोट किया वही थाना प्रभारी ने नागरिको व जनप्रतिनिधियो को आश्वस्त किया कि प्रशासन हर संभव नागरिको को लेकर सभी बिन्दुओ पर विचार करेगी तथा सभी मामलो पर संग्यान लेगी और क्षेत्र मे शांति अमन स्थापित कर कानुन का राज कायम करने के लिए प्रयासरत रहेगी. मौके पर नगर अध्यक्ष डबलु बाउरी, पवन शर्मा विरेन्द्र सिह,उपेन्द्र नाथ पाठक,काजल चक्रवर्ति,मानिक गोरायी, अजय पासवान, राशिद आलम,मोईज खान, जावेद खान,मुरली तुरी, सहित दर्जनो लोग शामिल थे वहीप्रशासन की और से सालो हेम्ब्रम,शिवनरायण राम, आईडी शर्मा, निरज यादव, प्रमोद सिह, सहित अन्य बल शामिल थे.