कालीमाटी के दो भट्टो में माइनिंग विभाग की छापेमारी, संचालक चिरकुंडा निवासी संजय, सुमित, अमित अग्रवाल पर प्राथमिकी दर्ज

निरसा(बंटी झा) : मैथन ओपी क्षेत्र के कालीमाटी स्थित माँ अम्बा रिफेक्टरी और बगल में स्थित सॉफ्ट कॉक भट्टा में धनबाद माइनिंग विभाग के अधिकारी ने मंगलवार को छापेमारी किया. छापेमारी माइनिंग विभाग अधिकारी सुनील सिंह और दिलीप कुमार के नेतृत्व मैथन पुलिस के सहयोग से की गयी.

इस संबंध में डीएमओ सुनील सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कालीमाटी के मां अंबा रिफेक्ट्री और बगल में स्थित सॉफ्ट भट्टा में रात के अंधेरों में चोरी का अवैध कोयला धड़ल्ले से लिया जा रहा है. और सुबह के समय उसे अन्य स्थानों पर खपा दिया जा रहा है. सूचना मिलने पर छापेमारी की गई.   जहां माँ अम्बा रिफेक्टरी से 100 टन और सॉफ्ट कोक भट्टे में 80 टन अवैध कोयला को सीज किया गया है. अधिकारियों ने कहा कि मां अंबा रिफेक्टरी के मालिक और संचालक चिरकुंडा निवासी संजय अग्रवाल और भट्टा के मालिक चिरकुंडा निवासी अमित अग्रवाल और सुमित अग्रवाल पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. कहा आगे की कार्यवाही जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि अवैध कोयले के कारोबार पर विभाग द्वारा लगातार कार्यवाही की जाएगी क्षेत्र में कहीं भी अवैध कोयले के कारोबार को पनपने नही दिया जाएगा.   कोयला माफिया द्वारा यह अफवाह उड़ाया गया है कि कोयले के कारोबार पूरे ऊपर लेवल तक सेटिंग है जो महज एक अफवाह है. विभाग लगातर छापेमारी कर रही है. और दोषियों के ऊपर कार्यवाही भी की जा रही है.

Web Title : MINING DEPARTMENT RAIDS TWO KILNS IN KALIMATI, FIR LODGED AGAINST OPERATOR CHIRKUNDA RESIDENTS SANJAY, SUMIT, AMIT AGARWAL

Post Tags: