गरीब उत्थान एजुकेशन एण्ड वेलफेयर फाउंडेशन ने गरीब छात्राओं के बीच किया पाठ्य सामग्री का वितरण

भूली : भूली ई ब्लाॅक सेक्टर 2 मे गरीब उत्थान एजुकेशन एण्ड वेलफेयर फाउंडेशन भूली शाखा के द्वारा 110 गरीब बच्चियों के बीच काॅपी, कलम सहित अन्य पाठ्य सामग्री का वितरण किया गया.

संस्था के सचिव प्रवीण कुमार ने कहा कि संस्था बच्चों को ज्ञान के प्रति जागरूक कर शिक्षित समाज का निर्माण करने में अपना दायित्व निर्वहण कर रहा है. सभी लोगो को भी अपने दायित्व को समझ कर बच्चों के बीच बेहतर शिक्षा प्रदान कर पठन -पाठन में रुचि लेकर हर घर में शिक्षा का दीप जलाने की जरूरत है.

भूली शाखा प्रभारी प्रदीप प्रसाद ने आधुनिक शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ग्रामीण परिवेश में पढ़ने वाले बच्चों को प्रोत्साहित करने की जरूरत है. समाज का हर वर्ग को शिक्षा से जोड़ने के लिए वार्ड स्तर पर अभियान चलाने की जरूरत है. उन्होंने बताया कि संस्था बेटी बचाओ बेटी पढाओं के स्लोगन को लेकर जमीनी स्तर पर लगातार काम कर रही है. आज काॅपी व कलम का वितरण कर गरीब बच्चियों को पढाई के प्रति प्रेरित किया गया. जल्द ही एैसे गरब बच्चियों के लिए निःशुल्क शिक्षा केंद्र खोला जाऐगा जिसमे गरीब बच्चियों को काॅपी, किताब और कलम के साथ-साथ निःशुल्क शिक्षा दी जाएगी.

मौके पर सुधा सिंह, गुलशन खातून शबनम कुमारी, रिंकु देवी, चंद्रशेखर आजाद, यासिन अंसारी, रुखसार खातून, तमन्ना खातून, अंजु प्रसाद, बिनोद कुमार मंजू देवी के अलावे काफी संख्या मे आस-पास रहने वाली बच्चियां व अभिभावक उपस्थित थे.