सिटी लाइव की पुकार पर सोहराब ने की वृद्धा की मदद, कहा इन्सानियत से बड़ा कोई मज़हब नही

धनबाद : शनिवार को किसी दर्शक ने City Live को फोन करके बताया कि पानी टंकी पुराना बाज़ार के पास एक वृद्ध महिला अचेतावस्था में पड़ी है, कृपा जरा देख लीजिए.

जिसके बाद सिटी लाइव ने  चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सोहराब खान, जो हमेशा ही लोगों के मदद के लिए तत्पर रहते हैं उन्हें इसकी सूचना दी और फिर क्या था सोहराब सूचना मिलते ही पुराना बाज़ार पानीटंकी के पास पहुँचे और उस वृद्ध महिला को उठाया और उनसे नाम पता जानने की कोशिश की.

लेकिन वो कुछ भी बताने में असमर्थ थी. कुछ पूछने पर गुस्सा कर झिड़क देतीं. लेकिन काफी प्रयास के बाद सोहराव ने कहा की माँ मैं आपका बेटा हूँ, क्या हुआ है आपको, तब जा कर महिला सहज महसूस की.

जब सोहराब ने उसे छुआ तो मालूम चला की उसे तेज बुखार है, और उसे उसे डी-हाइड्रेशन भी हुआ है, जिसके कारण उसने कपड़े में ही मल मूत्र कर दिया है,. उसने इसकी तत्काल सूचना बैंक मोड़ थाना को दी.

जिसके बाद बैंक मोड़ थाना प्रभारी सुरेन्द्र कुमार सिंह ने तुरंत PCR भेजा और SI शेखर सिंह मदद को पहुँचे पुलिस वाले को देख कर वृद्ध महिला झुंझला रही थी, लेकिन जब सोहराब ने कहा की माँ जैसे मैं आपका बेटा हूँ वैसे ही ये भी आपके बेटे है, चलिए आपको डॉक्टर के पास ले चलता हूँ, तब उनके चेहरे पर मुस्कुराहट आई और फिर उन्हें नारियल पानी पिलाने के बाद नए कपड़े पहनवा कर बैंक मोड़ पुलिस की सहायता से उस वृद्ध महिला को इलाज़ के लिए PMCH में भर्ती करवाया गया.  

इस हुई घटना के बाद सोहराब का कहना है कि  इन्सानियत से बड़ा कोई मज़हब नही, वहीं बैंक मोड़ थाना प्रभारी सुरेन्द्र ने कहा कि उस वृद्ध महिला के घर वालों का पता बहुत जल्द लगा कर उन्हें उनके घर भेज देगी.