मौजूदा दौर एक-दूसरे के सहयोग करने का है, नफरत और हिंसा का जहर घोलने का नहींः एके झा

धनबादः राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के महामंत्री ए के झा ने कहा मॉब लिंचिंग एक राष्ट्रीय अपराध है. पिछले कुछ वर्षों से उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड देश के कई प्रांतों में मॉब लिंचिंग की घटना पर मजबूती से प्रशासनिक कार्रवाई ना होने के कारण कुछ अपराधियों का राजनीतिक संरक्षण में मनोबल बढ़ गया है. देशहित में इस मॉब लिंचिंग को रोकना और मॉब लिंचिंग घटना से संबंधित अपराधियों को दंडित करना हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है.

 उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उच्च अधिकारी को दंडित किया. अपराधियों को गिरफ्तार किया और इस घटना के राजनीतिकरण के प्रयास को मजबूती से रोकने का काम किया है. हम उनकी इस ईमानदार और सामयिक कार्रवाई की प्रशंसा करते हैं.

विद्वान पत्रकार हैं अर्णब, पर आचरण सही नहीं  

कहा कि अर्णब गोस्वामी एक अच्छे पत्रकार हैं, विद्वान हैं, काबिल हैं. उनका कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रश्न पूछने का अधिकार है, लेकिन देश के किसी भी पत्रकार को सत्ता के करीब जाने से कोई रोक नहीं सकता, इसके लिए वह स्वतंत्र हैं. लेकिन सोनिया गांधी देश की लोकप्रिय और सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. उनके खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करना अपराध है. साधु की हत्या पर भारत सरकार का गृह मंत्रालय और महाराष्ट्र सरकार का गृह मंत्रालय ही जवाब दे सकता है. सोनिया गांधी के पति राजीव गांधी के नाना पंडित नेहरू देश के 17 साल तक लगातार लोकप्रिय प्रधानमंत्री रहे. सोनिया जी की सास श्रीमती इंदिरा गांधी भारत के 14 साल तक प्रधानमंत्री रहीं. उनके पति राजीव गांधी भारत के 5 साल तक प्रधानमंत्री रहे. उनकी सास श्रीमती इंदिरा गांधी और पति श्री राजीव गांधी जो देश ही नहीं दुनिया के लोकप्रिय नेता रहे. देश की एकता अखंडता के लिए अपनी कुर्बानी दी जिसको सारा विश्व जानता है. सोनिया गांधी ने तीन बार प्रधानमंत्री पद को ठुकराया परिणाम स्वरूप पी वी नरसिंह राव भारत के प्रधानमंत्री हुए. दूसरी और तीसरी बार डॉ मनमोहन सिंह भारत के प्रधानमंत्री हुए.  

  ए के झा ने कहा कि श्रीमती सोनिया गांधी ने लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में देश के प्रतिपक्ष की नेता की भूमिका मजबूती से निभाया. भाजपा के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पूर्व गृह मंत्री आडवाणी जी उन्हें बहुत ही सम्मान की दृष्टि से देखते थे.

   उन्होंने कहा कि भारत एक आर्थिक संकट से गुजर रहा है. ऐसे में, भाजपा के लोगों को भारत के प्रधानमंत्री के सामने समस्या पैदा करने की बजाय और देश को कमजोर करने का कोई प्रयास नहीं करना चाहिए. पूरा देश इस समय प्रधानमंत्री और सोनिया गांधी के साथ है. इस समय सिर्फ राष्ट्रीय समस्या भुखमरी, बेरोजगारी, महामारी पर लोगों को एक-दूसरे का सहयोग लेने का समय है. समाज को नफरत और हिंसा की आग में झोंकने का समय नहीं है