नाट्य मंडली द ब्लैक पर्ल्स ने देश के विभिन्न हिस्सों में जमाई धाक, कामरेड एके राय की जीवनी होगी अगली प्रस्तुति

धनबाद : नाट्य मंडली द ब्लैक पर्ल्स धनबाद ने जिला और राज्य का नाम रौशन किया है. दो राष्ट्रीय और एक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में टीम ने कुल 22 पुरस्कार जीते हैं. गोवा के मडगाँव में आयोजित अंतररास्ट्रीय मोहन रंग महोत्सव में ही टीम को कुल 15 पुरस्कार मिले हैं. टीम की वापसी पर संस्था के संरक्षक पूर्व बियाडा चेयरमैन बिजय झा और जिला परिषद सदस्य प्रियंका पॉल ने धनबाद परिषदन में आयोजित प्रेस वार्ता में टीम को मिली उपलब्धियों की जानकारी दी. बिजय झा ने बताया कि द ब्लैक पर्ल्स ने अपनी कला का लोहा मनवाया है. धनबाद जिला कई कारणों से बदनाम है, इसके बावजूद यहां प्रतिभा की कोई कमी नही. नाट्य कलाकारों ने यह साबित कर दिया है. आने वाले दिनों में धनबाद के पूर्व सांसद एके रॉय की जीवनी पर नाट्य मंचन की योजना है.  

वहीं जीप सदस्य प्रियंका पॉल ने बताया कि रंगमंच जीवन की कहानी को मंच पर जीवित करता है. गैंग्स ऑफ वस्सेपुर से जो नकारात्मक छवि धनबाद की बनी थी उसे द ब्लैक पर्ल्स का कलाकारों ने साफ किया है. आगे भी यह टीम अपनी कला के दम पर धनबाद और राज्य का नाम रौशन करेगी.

2019 में अब तक टीम को मिले पुरस्कार
देहरादून में दो, धनबाद में 4 और मडगाँव में कुल 15 अवार्ड मीले. इसमे शारदा गिरी को बेस्ट करैक्टर एक्ट्रेस अवार्ड, बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड, टीम लीडर अवार्ड और कोंकण तेजस्विनी अवार्ड, अक्षत जैस्वाल और सत्यम पांडेय को बेस्ट पार्टिसिपेटिंग एक्टर अवार्ड, नैरंजना चटर्जी को बेस्ट पार्टिसिपेटिंग एक्ट्रेस अवार्ड, बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट अवार्ड बिपाशा दत्ता, बेस्ट सपोर्टिंग फीमेल अवार्ड सुहानी स्वर्णा, बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर अवार्ड सायन मोदक, लाइटिंग के लिए शिवनंदन को विभन्न पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है.