अंधे बने हुए हैं धनबाद के चौक चौराहे पर लगे तीसरी आंखे

धनबाद : शहर के विभिन्न चौक चौराहों में यूं तो अपराध रोकने के लिए नगर निगम ने बड़े-बड़े दावे करते हुए तीसरी आंख से लैस करने की बात कही थी. काफी तामझाम के साथ चौक चौराहों पर तीसरी आंख का उद्घाटन भी आयोजित किया गया. परंतु पिछले कई माह से शहर के चौक चौराहों पर लगे सीसीटीवी यानी की तीसरी आंख अंधा बना हुआ है.  

ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि बड़े-बड़े दावे कर लाखों रुपए खर्च किए जाते हैं. जिससे कि अपराध पर नियंत्रण पाया जा सके. लेकिन ऐसे योजनाओं के उद्घाटन होने के बाद ऐसे योजनाओं के रखरखाव और सुचारू रूप से कार्य करने को लेकर सरकार के पास कोई योजना नहीं है. जिससे कि सारी सुविधा होने के बावजूद योजनाओं का फायदा आम लोगों को नहीं मिल पाता है.  

मालूम हो कि शहर में इन दिनों चोरी की घटनाएं बढ़ी हुई है. परंतु जांच के दौरान यह पता चला कि शहर के चौक चौराहों पर लगे अधिकतर सीसीटीवी कैमरा खराब है.

 वही पुलिस पदाधिकारियों का कहना है कि संवेदक द्वारा मेंटेनेंस का कार्य नहीं किया जा रहा है. जिसके वजह से शहर के चौक चौराहों पर लगे सीसीटीवी बे-काम के साबित हो रहे हैं.

दूसरी ओर संवेदक का पक्ष है कि उसे योजना के मद में पूरा भुगतान नहीं किया गया है, जिसके वजह से वह रखरखाव जैसे कार्य को कर पाने में सक्षम है.