अनलॉक 2- जमशेदपुर छोड़ सभी जिलों में 4 बजे तक खुलेंगी दुकानें, रहेगा वीकेंड कंप्लीट लॉकडाउन, सैलून भी खुलेगा

रांची. झारखंड में अनलॉक-2 की घोषणा कर दी गई है. कुछ रियायतों के साथ स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह 16 जून तक लागू रहेगा. राज्य में जमशेदपुर को छोड़कर सभी 23 जिलों में सभी प्रकार की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है. ये दुकानें अब दोपहर 2 बजे की जगह शाम 4 बजे तक खुलेंगी.

मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि राज्य में वीकेंड लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जाएगा. इसके तहत अब शनिवार सुबह 5 बजे से लेकर सोमवार सुबह 6 बजे तक राज्य में कंप्लीट लॉकडाउन लागू रहेगा. इस दौरान आपात सेवा छोड़कर लोगों के घरों से निकलने पर पबांदी रहेगी.

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सैलून की दुकानों को भी खोलने की अनुमति दी गई है. ये निर्णय बुधवार को CM की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन प्राधिकारी की बैठक में किया गया है. बैठक के बाद हेल्थ मिनिस्टर बन्ना गुप्ता ने बताया कि जमशेदपुर में संक्रमण की स्थिति को देखते हुए फिलहाल वहां 2 बजे तक ही दुकानें खुलेंगी.

इस बीच CM हेमंत सोरेन ने लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी और कहा कि कोरोना संक्रमण की दर का मूल्यांकन करने के बाद सरकार अब धीरे-धीरे जीवन सामान्य करने पर विचार कर रही है. हम सबको अभी सतर्क रहना होगा.

Web Title : UNLOCK 2 SHOPS TO OPEN TILL 4 PM IN ALL DISTRICTS EXCEPT JAMSHEDPUR, WEEKEND COMPLETE LOCKDOWN, SALON TO OPEN

Post Tags: