विवाद सुलझाने में दोनों पक्ष से घुस लेते अलकडीहा थाना प्रभारी का वीडियो वायरल, सीएम ने दिया कार्रवाई का आदेश

झरिया. झरिया के अलकडीहा थाना प्रभारी ललन प्रसाद का एक विवाद को सुलझाने पर दोनों पक्ष से 5, 5 हजार घुस लेते हुए वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में साफ दिख रहा है थाना प्रभारी पैसे ले रहे हैं. साथ ही वे इस बात की हिदायत भी दे रहे हैं कि अगली बार अगर कम पैसे लाये तो जेल में बंद कर दूंगा.

इस वीडियो के वायरल होने के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर लिखा है कि ऐसे भ्रष्टाचारीयों के खिलाफ कड़ा कदम उठाते हुए सूचित करें. मामले में सिंदरी एसडीपीओ अजित कुमार ने कार्रवाई करने की बात कही है.

ये है मामला

अलकडीहा थाना क्षेत्र में दो महिलाओं के आपस के विवाद के मामले में दोनों पक्ष ने एक दूसरे के खिलाफ लिखित दिया. इस मामले में एक सामाजिक कार्यकर्ता ने समझौता करने की थाना प्रभारी से कहा. थाना प्रभारी ने दोनों महिलाओं से केस मैनेज करने के एवज में 5-5 हजार रुपये की मांग की थी. फिर दोनों महिलाएं घूस की रकम का जुगाड़ करने में जुट गयीं.  

दोनों गरीब थे तो किसी से उधार या घर के सामान गिरवी रखा और पैसे का जुगाड़ किया. फिर भी कुछ कम रकम लेकर थाना पंहुचे जिसे देख प्रभारी भड़क गए. उन्होंने दोनों पक्ष पर केस करने की धमकी देकर पूरे पैसे देने का दबाव बनाया. दोनों ने हाथ जोड़कर प्रभारी से गुहार लगायी कि अब ऐसा नही होगा. बावजूद इसके थाना प्रभारी नहीं माने. जब पूरा रकम आया तो ही बात बनी जिसका वीडियो वायरल किया गया है.

इस संबंध में थाना प्रभारी ललन प्रसाद कहा कि दोनों पक्षों के बीच लेन-देन का मामला था. जो पैसे देने की बात कही गयी थी वही पैसे मैं ले रहा था. घूस लेने की बात बेबुनियाद है.