पुलिस की दबिश के कारण युवती ने की आत्महत्या, घरवालो का आरोप सुसाइड नोट किया गायब

तेतुलमारी. तेतुलमारी थाना क्षेत्र के खास सिजुआ में पुलिस की दबिश से तंग आकर एक युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. तेतुलमारी पुलिस 10 साल के बच्चे आर्यन की गोली लगने से हुई मौत के संबंध में युवती के घर लगातार दबिश दे रही थी. गुरुवार को भी पुलिस उसके घर पूछताछ के लिए पंहुची थी जबकि पुलिस के बुलावे के बाद पिता अनिल वर्णवाल थाने गए थे और पुलिस घर आ धमकी थी.  नेहा स्नातक की छात्रा थी. पुलिस उस समय उसकी मां से पूछताछ कर रही थी. उसके बाद नेहा से पूछताछ होनी थी. इसी बीच नेहा ने कमरे में जाकर फांसी लगा ली. उधर, लोगों का आरोप है कि नेहा के हाथ में सुसाइड नोट था, जिसे पुलिस ने गायब कर दिया. लेकिन पुलिस ने इससे इनकार किया है. आत्महत्या के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस को बंधक बनाकर घंटो रोके रखा.ग्रमीणों का कहना था कि पुलिस की बेवजह परेशानी-दबाव के कारण छात्रा ने आत्महत्या की.

मां का आरोप है कि पुलिस ने फंदे में तड़पती उसकी बेटी को बचाने के बजाय उसका वीडियो बनाती रही. मां का कहना है कि जिस समय घटना हुई, पुलिस घर में मौजूद थी. पुलिस जब बेटी के कमरे में गई ताेे वह फंदे पर झूलती हुई तड़प रही थी. यह देखकर भी पुलिस ने उसे बचाने का प्रयास नहीं किया.

पुलिस उसे फंदे से नीचे उतारने के बजाय फोटाे खींचती और वीडियो बनाती रही. पुलिस चाहती ताेे बेटी की जान बच सकती थी. हालांकि पुलिस का कहना है कि फंदे से उतारकर नेहा को अशर्फी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं नेहा के हाथ में कोई कागज दबा होने की बात से भी पुलिस इनकार कर रही है. ग्रामीण एसपी अमन कुमार ने कहा कि इस मामले में पुलिस से कोई चूक हुई है अथवा नहीं, इसकी जांच करने का जिम्मा बाघमारा डीएसपी को सौंपा गया है.