यूथ फ़ोर्स ने कतरास कॉलेज के समीप की बेरिकेटिंग की मांग    

धनबाद : यूथ फ़ोर्स के केंद्रीय सचिव सूरज सिंह के नेतृत्व  में एक प्रतिनिधि मंडल धनबाद उपायुक्त, वरीय पुलिस अधीक्षक  और पुलिस उपाधीक्षक यातायात से मिलकर कतरास कॉलेज के समीप फोर लेन में ब्रैकेटिंग लगाने और एक सिपाही की नियुक्ति के मांग की.

 इस दौरान छात्र नेता सह केंद्रीय सचिव सूरज सिंह ने कहा कि वर्तमान में कतरास मोड़ ऊपर बाजार को फोर लेन (NHAI)  बनने से सड़क पर छोटे - बड़े वाहन तेजी से पार होती है. जिससे आस- पास के लोगो के साथ - साथ  विद्यालय के लिए जा रहे छात्र - छात्राओं को सड़क के एक छोर से दूसरे छोर पार करने में भारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.  

सड़क किनारे दर्जनों विद्यालय हैं जैसे कि कतरास कॉलेज, जीएनएम हाई स्कूल, राजेंद्र बालिका, गांधी हरिजन जैसे घनी छात्र-छात्राओं का विद्यालय है. खास करके छात्राओं को पार करने में अति समस्याओं का सामना करना पड़ता है. विषय की गंभीरता को देखते हुए जब तक NHAI के द्वारा अंडरपास नहीं बन जाता है, तब तक वहां पर ब्रेकेटिंग की व्यवस्था की जाय. जिससे वाहनों की गति में अंकुश लगेगी और दुर्घटना की संभावना कम होगी. साथ ही साथ स्कूल समय में एक सिपाही की नियुक्ति की जाए, जो आर - पार कर रहे छात्र-छात्राओं को सहयोग कर सकें.  

छात्र नेता सपन दुबे ने कहा कि विगत दिनों विद्यालय जा रही एक छात्रा सड़क पार करने के दौरान एक बड़े वाहन के चपेट में आ गई. जिससे छात्रा की  साइकिल पूरी तरह से चकनाचूर हो गई है, उस छात्रा को गंभीर चोटें भी आई है. अगर समय रहते विषय की गंभीरता को देखते हुए उचित पहल नहीं की गई तो दिन- प्रतिदिन दर्जनों छात्र- छात्राओं की जान जाती रहेगी.   जनहित और छात्र हित में अविलंब उचित पहल की जाए. इस पुनीत कार्य के लिए यूथ फोर्स आपका सदा आभारी रहेगी. प्रतिनिधि मंडल में सूरज सिंह, सपन दुबे, मुकेश सिंह, सौरभ सुमन आदि थे..