कोलकाता में बोले अमित शाह-अब मूर्ति विसर्जन के लिए HC जाने की जरूरत नहीं

गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल दौरे पर हैं. अमित शाह ने कोलकाता में आयोजित एक दुर्गा पूजा कार्यक्रम में कहा कि पहले लोगों को दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के लिए हाई कोर्ट से इजाजत लेनी पड़ती थी, लेकिन आज किसी को हाई कोर्ट में जाने की जरूरत नहीं है.

अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को लोकसभा चुनावों में 18 सीटें दीं.   मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि अगले चुनाव में बंगाल में परिवर्तन कीजिए, दुर्गा पूजा के साथ बसंत पंचमी के दिन आप सरस्वती पूजा भी बेरोकटोक कर पाएंगे. रामनवमी भी मना पाएंगे और कृष्ण जन्माष्टमी भी.

गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एनआरसी जागरूकता कार्यक्रम में कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाने की अवाज सबसे पहले पश्चिम बंगाल से ही उठी. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने यहीं से एक देश, एक संविधान का नारा दिया था.

इस मंच से गृह मंत्री अमित शाह ने एक बार फिर श्यामा प्रसाद मुखर्जी पर पार्टी का नारा दोहराते हुए कहा कि जहां हुए बलिदान मुखर्जी वह कश्मीर हमारा है. अमित शाह ने कहा कि हिंदू शरणार्थियों को बंगाल नहीं छोड़ना पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि मैं आपको स्पष्ट कहना चाहता हूं कि हम एनआरसी ला रहे हैं, उसके बाद हिंदुस्तान में एक भी घुसपैठिए को रहने नहीं देंगे, उन्हें चुन-चुनकर बाहर करेंगे. बीजेपी सरकार एनआरसी के पहले सिटिजन अमेंडमेंट बिल लाने वाली है, इस बिल के तहत भारत में जितने भी हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, ईसाई शरणार्थी आए हैं उन्हें हमेशा के लिए भारत की नागरिकता दी जाने वाली है.

उन्होंने कहा कि श्यामा प्रसाद की शहादत के बाद कांग्रेस को लगा कि मामला अब समाप्त हो गया, लेकिन उन्हें पता नहीं कि हम बीजेपी वाले हैं किसी चीज को पकड़ते हैं तो फिर उसे छोड़ते नहीं हैं. आपने इस बार बीजेपी सरकार बनाई और हमने एक ही झटके में 370 को उखाड़कर फेंक दिया.


Web Title : AMIT SHAH, SPEAKING IN KOLKATA NO LONGER NEED TO GO TO HC FOR IDOL IMMERSION

Post Tags: