बड़ी दुर्धटना से बाल-बाल बचा धनबाद जंक्शन का दक्षिणी क्षेत्र

धनबाद : कुसुंडा में एक मालगाड़ी रैक में कोयला लोडिंग के दौरान कोयला का एक टुकड़ा में लगे आग भी मालगाड़ी की रैक में आ जाने से एक बड़ी दुर्घटना होने से बाल-बाल बची. कोयला लोडिंग में वहां मौजूद श्रमिक को नज़र अंदाज़ करना और धनबाद RPF अधिकारी के बिना जाँच किये धनबाद के रास्ते भेज दिए.

संयोग वश वही कोयला लोड मालगाड़ी रैक धनबाद जंक्शन के दक्षिणि ओर जहाँ पेट्रोल टैंक है वहां आकर रुकी और देखते देखते ही मालगाड़ी रैक के डब्बे से आग की चिंगारी निकलने लगी और वहां पर मौजूद यात्री भागने के लिए अफरा तफरी करने लगी.

हर कोई यही कह रहा था आग लग गयी है जो पेट्रोल टैंक को भी चपेट में ले लेगा. मगर वहां RPF अधिकारी पहुँच कर फायर ब्रिगेड को सुचना दिए तब जाकर फायर ब्रिगेड ने आकर आग पर काबू पा लिया. नही तो धनबाद जंक्शन के दक्षिणी ओर एक अनहोनी होने से कोई नही बचा सकता था.

कुछ दिन पहले भी इसी पेट्रोल टैंक पर आग लगी थी उस समय वहां पर किसी तरह जान पर खेल कर आग पर काबू पा लिया गया था. इतना होने के बाबजूद भी रेलवे अधिकारी मौन है. जो अब तक समझ से परे है. इससे साफ़ जाहिर हो रहा है की रेलवे अधिकारी घटना होने का इंतज़ार कर रहे हैं.

Web Title : DHANBAD JUNCTION NARROWLY AVOIDED A MAJOR ACCIDENT