नीरज सिंह के शरीर पर लगी थी 48 गोलियां पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुई खुलासा

धनबाद. मंगलवार की देर शाम को सरायढेला स्टीलगेट में हुई फायरिंग में शूटरों ने फॉरच्यूनर गाड़ी की आगे की सीट पर बैठे नीरज सिंह को ही मुख्य रूप से निशाना कर कारबाइन और पिस्टलों से सबसे ज्यादा फायरिंग की.

फायरिंग में नीरज सिंह के शरीर का ऊपर का हिस्सा गोलियों से पूरी तरह छलनी हो गया था. मंगलवार देर रात को हुए उनके शव के पोस्टमार्टम में यह बात सामने आई है.

उपायुक्त के निर्देश पर नीरज सिंह, उनके निजी सचिव अशोक यादव और चालक घोल्टू महतो के शव का मंगलवार देर रात को ही पोस्टमार्टम किया गया वहीं निजी बॉडीगार्ड मुन्ना तिवारी का पोस्टमार्टम बुधवार दिन में किया गया.

पोस्टमार्टम प्रक्रिया के लिए पांच डॉक्टरों के नेतृत्व में मेडिकल टीम का गठन किया गया था. दंडाधिकारी पंकज कुमार भी तैनात थे. पोस्टमार्टम में साफ हुआ कि नीरज सिंह को टार्गेट करते हुए शरीर पर 48 गोलियां दागी गई थीं.

31 गोलियां उनके शरीर को छेदते हुए आरपार हो गईं. पोस्टमार्टम के दौरान उनके शरीर में 17 गोलियां फंसी मिली. जिन्हें सील कर पुलिस को सौंप दिया गया है. पेशेवर शूटरों ने ज्यादातर गोलियां उनके शरीर के ऐसे अंगों पर दागी जो ज्यादा संवेदनशील थीं.

उनके सिर, चेहरे, सीने और पेट पर ज्यादातर गोलियां मारी गई. आंख के सामने लगी एक गोली पीछे से माथे को छेदते हुए बाहर निकल गई थी. एक दर्जन से ज्यादा गोलियां उनके हाथ पर भी लगी थीं. गोलियों से उनके शरीर के सभी महत्वपूर्ण अंग छलनी हो गए थे.

सबसे ज्यादा नुकसान सिर, हृदय और फेफड़े को पहुंचा है और यही उनकी मौत का कारण बना. एक गोली जबड़े को तोड़ते हुए माथे के ऊपर से निकल गई. फायरिंग के दौरान ही मौके पर उनकी मौत हो गई.

Web Title : 48 BULLETS ENTER NEERAJ SINGH’S BODY POSTMORTEM REPORT DECLARES