अधिवक्ताओं ने किया उत्साहित होकर मतदान

धनबाद : धनबाद बार एसोसिएशन के चुनाव में आज अधिवक्ताओं ने उत्साहित होकर मतदान किया. दिन के ठिक 10 बजे से चुनाव प्रक्रिया आरंभ हुई. अधिवक्ताओं ने शांतिपूर्ण तरिके से अपना मत दिया. मतदान को लेकर सभी में काफी उत्साह देखने को मिला. अपनी बारी का इंतजार करते अधिवक्ता लयबद्ध तरिके से कतारबद्ध होकर खड़े हुए थे.

मतदाताओं की सुविधा के लिए तीन कतार की व्यवस्था की गई थी. मतदान करने वाले अधिवक्ताओं के लिए झारखण्ड बार काउंसिल द्वारा निर्गत परिचय पत्र साथ रखना अनिवार्य था. मतदान हॉल में चुनाव समिति के हरीप्रसाद लाला, अयोध्या प्रसाद, संजय शर्मा तथा चुनाव पर्यवेक्षक धर्मेन्द्र नारायण व प्रयाग महतो पूरी व्यवस्था पर निगरानी रखे हुए थे.



दिन के 2 बजे लगभग 1001 अधिवक्ताओं ने मतदान किया था. धनबाद बार में मतदान करने वालों की कुल संख्या 2149 बताई गई. बार के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव, कोषाध्यक्ष और उप कोषाध्यक्ष के साथ 16 कार्यकारिणी के सदस्यों के भाग्य का फैसला होगा.

शुक्रवार को चुनाव परिणाम की घोषणा की जाएगी. चुनावी मैदान में कुल 98 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. अध्यक्ष पद के लिए जहां चार दावेदार मैदान में हैं, वहीं 6 उम्मीदवार महासचिव पद की दौड़ में शामिल हैं. उपाध्यक्ष और कोषाध्यक्ष की दौड़ में क्रमश: 5 व 6 उम्मीदवार शामिल हैं.

संयुक्त पद के दो पद के लिए मैदान में कुल 18 दावेदार जोर-आजमाइश कर रहे हैं. इनमें संयुक्त सचिव प्रशासन के लिए 12 और संयुक्त सचिव पुस्तकालय के लिए 6 उम्मीदवार शामिल हैं. कार्यकारिणी के 16 पद केलिए सबसे अधिक 51 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं.

Web Title : ADVOCATES DID VOTE WITH EXCITEMENT