Beware : अगर आपके पास झारखंड नम्बर के वाहन है, उससे बंगाल जाने की सोच रहे है

धनबाद/कुमारधुबी : आपके पास अपनी कार व बाइक है, जिसका पंजीकरण झारखंड से है, और आप उससे बंगाल जाने की सोच रहे तो हो जाए सावधान.

आपको बता दे कि बंगाल सरकार के इस तानाशाह रवैये से बंगाल प्रशासन ने झारखंड नंबर के वाहनो को देखते ही इस तरह टूट पड़ते है जैसे वो कोई बहुत बड़े क्रिमिनल इस गाड़ी पर बैठे हो.

जाने से पहले अपने वाहन के पुरे कागजात ठीक करवा ले, उसके बाद भी भरोसा नहीं है की आप उनकी जाँच-पड़ताल का सामना न करना पड़े.

इस नतीजा है की अपने वाहन से बंगाल जाने के लिए सोचना पड़ता है, या तो वे ट्रेन, बस या फिर रिजर्व कार से जाना ज्यादा पसंद करते है.

अगर आपके वाहनों का कागजात ठीक हो या गाड़िया नयी क्यों न हो बंगाल पुलिस प्रशासन देखते ही तुरंत टूट पड़ेगी और तरह-तरह के सवालों के घेरों में डाल देंगे.

अगर आप ज्यादा बात करते है तो आपको सीधे बंगाल कोर्ट का रास्ता बता देंगे जिसके डर से आपको दो चार सौ रुपय का जुर्माना भरना पड़ेगा.

आपको मालूम हो कि वही बंगाल से सटे झारखंड के चिरकुंडा चेकपोस्ट में न तो बंगाल नंबर के किसी प्रकार के वाहनों का कोई जांच होती है न ही हमारे धनबाद जिले के पुलिस प्रसाशन की ओर से बंगाल वाहनों की जाँच-पड़ताल की जाती है.

इसको लेकर धनबाद के साथ बंगाल बॉर्डर के समीप रह रहे लोगों में काफ़ी नाराजगी है.

आपको बतादे कि बंगाल से चिरकुंडा में सुबह और रात के समय कई ऐसे वाहने आती है जिसकी न तो गाड़ियों का कागज़ात सत्य रहते है ना ही माल वाहक गाड़ियों का कागज़ात सही रहते है.

वे रात के अंधेरे का फायदा उठाकर झारखंड में प्रवेश कर जाते है, क्योंकि झारखंड में किसी प्रकार की कोई जाँच नही होती है.

अब सवाल यह उठता है कि क्या हमारी झारखंड पुलिस बंगाल से पंजीकृत वाहनों की जांच से कतराती क्यों है?

Web Title : BEWARE OF GOING BENGAL BY JHARKHAND REGISTRATION VEHICLES