नववर्ष के स्वागत को बिरसा मुंडा पार्क में उमड़े लोग

बरवाअड्डा. नववर्ष पर बिरसा मुंडा पार्क में भारी भीड़ हुई. हजारों लोगों ने यहां नववर्ष सेलिब्रेट किया. पार्क परिसर में सपरिवार लोगों ने पिकनिक के साथ झूलों का भरपूर लुत्फ उठाया. वनभोज का लुत्फ उठाने के बाद लोगों ने भूल-भूलैया का सैर किया. सुबह से यहां भीड़ शुरू हुई और शाम सात बजे तक रही.
 
उत्तम म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां युवा वर्ग काफी मोज-मस्ती के मुड में देखे. पार्क में टॉय ट्रेन की सवारी के लिए लंबी लाइन थी. अपनी बारी के लिए लोगों को काफी इंतजार करना पड़ा. ड्रेगन ट्रेन, धूम, कैटरपीलर व वोल्टेज झूले में बच्चों की काफी भीड़ थी. 
 
मंदिरों में उमड़ी भीड़
कोयलांचल के लोगों ने विभिन्न देवी-देवताओं की पूजा कर नए साल का स्वागत किया. अपने और परिजनों की सुख-समृद्धि की कामना लेकर मंदिरों में लोग जुटे. सुबह से ही मंदिरों में श्रद्धालुओं की कतार लगी रही. 
 
डीसी व एसएसपी ने किया निरिक्षण
पार्क में विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए शाम 5 बजे डीसी ए दोड्डे, एसएसपी मनोज रत्न चोथे, असिस्टेंट कलेक्टर माधवी मिश्रा, एसडीएम महेश संथालिया समेत अन्य अधिकारी पुरे पार्क परिसर का निरिक्षण किया. भूल-भूलैया से डीसी पुरे पार्क का निगरानी करते रहे है. वही डीसी ने पार्क के मुख्य गेट के पास कुर्सी में बैठकर करीब 20 मिनट तक सभी लोगों का इंट्री टिकट चेक किया.
वही भीड़ के कारण ट्रैफिक समस्या के कारण लोगों को रोड जाम से दो चार होना पड़ा. जाम हटाने के लिए एसडीएम महेश संथालिया, थाना प्रभारी अखिलेश्वर चौबे एवं सार्जेंट ओमप्रकाश दास रोड पर उतरकर मोर्चा संभालते नजर आये.
 
8,763 लोग आये थे पार्क में घूमने  
बिरसा मुंडा पार्क के प्रबंधक निवास कुंभकार के मुताबिक रविवार को अच्छी भीड़ थी. लगभग 8,763 लोग पार्क में घूमने आये थे. 7183 वयस्क व 1580 बच्चे थे. रविवार को कुल 1,68,720 रूपये की आय हुई. इंट्री टिकट सेल के जरिये 1,59,460, पार्किंग में 5070, ट्रॉय ट्रेन से 4,190 रूपये की आमदनी हुई. 
Web Title : BIRSA MUNDA PARK PEOPLE DESCENDED ON NEW YEARS RECEPTION