बोका पहाड़ी के भू-धंसान का उपायुक्त ने किया निरिक्षण

झरिया : धनबाद उपायुक्त ए दोड्डे गुरूवार की दोपहर झरिया अंचल के बोका पहाड़ी पहुचे. डीसी ने उक्त स्थल का निरीक्षण किया जहा दो दिन पूर्व गोफ बना था.

यहां उपायुक्त ने जरेडा प्रभारी विजय गुप्ता, बीसीसीएल के क्षेत्रीय महाप्रबंधक पीके दुबे आदि अधिकारियो से वार्ता की. कहा कि जिन लोगो का सर्वे मे नाम हैं तथा जिनके लिए आवास आवंटन हो चुका हैं उन्हे शीघ्र बेलगड़िया भेजा जाए.

उपायुक्त श्री दोड्डे क्षेत्र मे भूमि धसान एवं भूमिगत आग की स्थिति से रूबरू हुए. क्षेत्र को खतरनाक मानते हुए उन्होने मौजूद अंचलाधिकारी केएन सिंह को निर्देश दिया कि जिन लोगो का अब तक सर्वे नही हुआ हैं उनकी लिस्ट उनके कार्यालय भेजी जाए. ताकि अगले क्रम मे इन लोगो को सुरक्षित स्थान पर भेजा जा सके.

इस दौरान ही डीसी ने सर्वे के नाम पर मुद्रा मोचन करने वाले कतिपय कर्मियो के खिलाफ कारवाई करने की भी बात कही. गौरतलब हो कि गोफ बनने के दिन ही स्थानीय लोगो ने अधिकारियो की मौजूदगी मे आरोप लगाया था कि आवास आवंटन के नाम से उनसे पैसे लिए जाते है.

इस कारण खतरनाक क्षेत्र मे रहने के बावजूद प्रभावित लोगो का लिस्ट नही बन सका हैं. डीसी श्री दोड्डे के जाने के बाद प्रबंधन ने तत्काल बोका पहाड़ी क्षेत्र मे रहने वाले नौ परिवारो को बेलगड़िया भेजा.

Web Title : BOCA HILL LAND RECONNAISSANCE DEPUTY COMMISSIONER CONDUCTED OBSERVATION