कैरियर लांचर ने वोकेब्गीरी अंग्रेजी देसी तड़का कार्यक्रम का किया आयोजन

धनबाद : धनबाद के प्रमुख कोचिंग संस्थान कैरियर लांचर ने गुरुवार को आईएसएम के पेनमेन हॉल में वोकेब्गीरी अंग्रेजी देसी तड़का नामक कार्यक्रम का आयोजन किया. वक्ता के तौर पर प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मोटिवेटर आकाश गौतम उपस्थित थे. उनके संबोधन को सुनने के लिए सैकडों को संख्या में छात्र एवं छात्राएं मौजूद थे.

आकाश ने कहा कि पावरफुल अंग्रेजी सीखने की इच्छा लोगों में गहरी होती है तथा यह दुल्हन की मेकअप की तरह होती है. उन्होंने कहा कि शब्द विचारों के घाेतक होते हैं. जिनके पास जितने शब्द हैं, उनके पास उतने ही आइडिया होती हैं. ग्लोबलाइजेशन के इस दौर में अधिक से अधिक शब्दों की जानकारी एक जरूरत बन गई है.

उन्होंने कहा कि अधिकतर लोग इंजमामउल हक (पूर्व क्रिकेटर) की तरह हैं, लेकिन हर्ष भोगले (प्रसिद्ध कमेंटेटर) की तरह बनना चाहते हैं. अंग्रेजी की अच्छी समझ अजीब तरह का मन में विश्वास पैदा करती है. लड़कियां जिनके पास अच्छे शब्द भंडार हैं, अपने आप को अधिक सुंदर महसूस करती हैं.

वहीं लड़के भी अपने आपको अधिक शक्तिशाली महसूस करते हैं, जब वे अंग्रेजी का प्रयोग करते हैं. कैरियर लांचर के सेंटर हेड एमके श्रीवास्तव ने बताया कि संस्थान की ओर से एसे कार्यक्रम आयोजित की जाती रहती है.

 

Web Title : CAREER LAUNCHER ORGANIZED VOKEBGIRI ENGLISH DESI TADKA PROGRAM