उपायुक्त ने अवैध पानी कनेक्शन के लिए सख्त करवाई का दिया निर्देश

धनबाद : उपायुक्त प्रशांत कुमार ने नगर निगम प्रबंधन को अवैध पानी कनेक्शन रखने वाले लोगों के खिलाफ सख्त अभियान चलाने का निर्देश दिया है. ऐसे कनेक्शन रखने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने को भी कहा है. गुरुवार को समाहरणालय में आंतरिक संसाधन की मासिक समीक्षा बैठक में डीसी ने नगर निगम के उप प्रशासक को कहा कि हर माह के दूसरे एवं चतुर्थ शुक्रवार को अवैध पानी कनेक्शन रखने वालों के खिलाफ अभियान चलायें.

उनके घरों में लगे फैरूल को जब्त कर लें. साथ ही एफआइआर भी करें. निगम प्रबंधन को होल्डिंग नंबर व टैक्स वसूली में भी तेजी लाने को कहा. निगम से होल्डिंग नंबर एवं टैक्स के बारे में रोज प्रतिवेदन देने को भी कहा गया. बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी रविराज शर्मा ने बताया कि टैक्स बकाया रखने वालों को नोटिस दिया जा रहा है.

बैठक में बगैर पूर्व सूचना के अनुपस्थित वाणिज्य कर उपायुक्त धनबाद अंचल, माप तौल पदाधिकारी तथा जिला मत्स्य पदाधिकारी को शो-कॉज करने का आदेश दिया गया. बैठक में अपर समाहर्ता, उप निदेशक खनन, वाणिज्य कर उपायुक्त, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल, कार्यपालक अभियंता विद्युत आपूर्ति प्रमंडल तथा अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

 

किस विभाग की कितनी वसूली

चालू वित्तीय वर्ष में अप्रैल से अगस्त तक विभिन्न विभागों द्वारा किये गये राजस्व वसूली का ब्योरा पेश किया गया. सभी विभागों को कर वसूली में तेजी लाने का निर्देश दिया गया.

वाणिज्य कर विभाग द्वारा 17759.46 लाख
खनन विभाग ने 30360.38
निबंधन विभाग ने 2672.22
उत्पाद विभाग ने 4141.24
परिवहन विभाग ने 2218.57
राष्ट्रीय बचत विभाग ने 2109.98
नगर निगम ने 251.63
कृषि बाजार समिति ने 49.55
विद्युत विभाग ने 11225 लाख रुपये

Web Title : DC GAVE STRICT INSTRUCTIONS FOR ILLEGAL WATER CONNECTIONS