मूक-वधिर के अनोखे शादी समारोह का गवाह बना कतरास

कतरास : धनबाद जिले के कतरास की चर्चा कोयला, काले धंधे और गोली-बन्दूक को लेकर अक्सर होती रहती है. लेकिन शुक्रवार को यह शहर एक ऐसे शादी समारोह का गवाह बना जो प्रदेश ही नहीं शायद देश के लिए अनोखा है.

कतरास कपड़ा पट्टी निवासी रेणु- प्रदीप जैन के 26 वर्षीय  पुत्र विक्की और बिहार के मुज़फ्फरपुर स्थित नेताजी सुभाष कॉलोनी,लक्कड़दिही के रहनेवाले उषा- वीरेंद्रजी पुष्पम की 22 वर्षीया पुत्री अंकिता आज परिणय सूत्र में बंधे.

यह खूबसूरत जोड़े मूक-वधिर है. कतरास के राजस्थानी धर्मशाला में आयोजित समारोह में दोनों के मित्र-समूह के अठारह लड़के और चार लड़कियां भी खुशियां बांटने शामिल हुईं जो बचपन से मूक वधिर हैं. वधू अंकिता मिस स्वाइप इंडिया की खिताब से नवाजी गयी है.

वर-वधू दोनों स्नातक की पढ़ाई की है. दरअसल कतरास के विक्की जैन और मुज़फ्फरपुर की अंकिता की इंदौर में आंखें चार हुईं. अंकिता वर्तमान में ज्वैलरी की मॉडलिंग में व्यस्त हैं तो विक्की  अमीन टर्बो, इंदौर में कार्यरत हैं.

इस शादी समारोह में वर-वधू के अठारह दोस्त और चार सहेली भी शामिल हुयी. ये सभी मूक-वधिर हैं सभी ने खूब डांस किया तथा अपने तरीके से खुशियां बांटी. पार्टी में कई गणमान्य लोगों ने उपस्थित होकर वर-वधू को आशीर्वाद दिया.

जिसमे प्रमुख रूप से पूर्व मंत्री ओपी लाल, हरि प्रसाद जैन, जयकुमार जैन, सुनील जैन, बीस सूत्री के बाघमारा प्रखंड उपाध्यक्ष गुरमीत सिंह उत्तम मुखर्जी आदि थे.

Web Title : DEAF MUTE WITNESS TO THE UNIQUE WEDDING CEREMONY KATRAS