किया जा रहा ऑटो रूट का निर्धारण

धनबाद : शहरमें सड़क जाम को देखते हुए जिला प्रशासन ऑटो चालकों पर लगाम लगाने की तैयारी में है. शहर में एक साथ ऑटो के परिचालन से ट्रैफिक व्यवस्था पर काफी दबाव पड़ता है. इसको देखते हुए ऑटो चालकों को नए तरीके से रूट निर्धारण करने का प्रयास किया जा रहा है.

इसके तहत प्रत्येक ऑटो को 16 किमी चलने की बात की जा रही है. इस नए नियम से लंबी दूरी के ऑटो शहर में प्रवेश नहीं कर पाएंगे. वहीं केवल शहर में दबाव कम होगा. बल्कि सड़क जाम की स्थित से भी लोगों को निजात मिल सकेगी. जिले में रूट निर्धारण के अलावा शहर में ठहराव को लेकर भी नए सिरे सर्वे किया जा रहा है.

जिन जगहों पर जाम की स्थिति रहती है, वहां से वाहनों का ठहराव पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी है. विभाग ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वालों से सख्ती से निपटने की मूड में है.

धनबाद से लंबी दूरी के लिए ऑटो नहीं मिल पाएंगे. इसके लिए बीच में कही दूसरे ऑटो की मदद लेनी होगी. 16 किमी दूर से आने वाले ऑटो सीधे शहर में प्रवेश नहीं कर पाएंगे. जैसे सिंदरी जाने वाली ऑटो झरिया तक चलेगा. झरिया से सिंदरी जाने के लिए दूसरे ऑटो में बैठना होगा.

धनबाद से झरिया तक जाने वाले ऑटो सिंदरी और सिंदरी से झरिया आने वाले ऑटो को इन्हीं दो स्थान के बीच चलने की अनुमति होगी. नए नियम के तहत निगम क्षेत्र में चलने वाले ऑटो का रंग हरा रहेगा. वहीं ग्रामीण क्षेत्र में चलने वाले ऑटो का रंग के बारे में कोई नियम तय नहीं किया गया है.

Web Title : DETERMINATION OF THE AUTO ROUTE