पानी का पाइप बिछा रहे वृद्ध को पीट-पीट कर मार डाला

धनबाद : पेयजल संकट से त्राहिमाम कर रहे सिजुआ के कृष्णापुरी कॉलोनी में सोमवार को पानी के लिए खून बहा. पानी का पाइप लाइन बिछाने को लेकर कॉलोनी के दो पड़ोसियों के बीच विवाद हो गया. देखते ही देखते विवाद मारपीट में बदल गया. इस घटना में शीतल पासवान नामक रिटायर टिस्को कर्मी गंभीर रूप से घायल होकर जमीन पर गिर गए.

उन्हें तत्काल टिस्को भेलाटांड फीडर अस्पताल में ले जाया गया. डॉक्टरों ने इलाज के दौरान उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद कॉलोनी में तनाव है. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया है. मृतक की पत्नी ने चार लोगों पर मारपीट और हत्या का आरोप लगाया है.

पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है. शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कॉलोनी में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है. कपुरिया ओपी अंतर्गत दुखितडीह मार्ग पर बसा कृष्णापुरी इलाका हाल ही में बसा है. फिलहाल यहां दो दर्जन लोग आवास बनाकर रह रहे हैं. जबकि कई लोगों ने जमीन की घेराबंदी कर छोड़ दिया है.

पूरी कॉलोनी जलसंकट से परेशान है. यहां सरकारी स्तर पर पानी की कोई व्यवस्था नहीं हैं. क्षेत्र में बोरिंग भी पानी देने में फेल है. कॉलोनी के लोग कपुरिया जलापूर्ति के पाइप लाइन से पानी लाते हैं. कृष्णापुरी कॉलोनी के हर घर में जलसंकट का दर्द है. मृतक शीतल का परिवार भी इस दर्द से कराह रहा था. पानी समस्या के निदान के लिए वे कपुरिया जलापूर्ति के पाइप लाइन को अपने घर तक लाना चाहते थे. इसी कोशिश में शीतल पाइप लाइन बिछा रहे थे.

Web Title : DISPUTE OVER THE PIPELINE LAYING DEATH OF OLDMAN