सूबे की रघुवर सरकार हर मोर्चे पर विफल : हेमंत सोरेन

धनबाद : पूर्व मुख्य मंत्री हेमन्त सोरेन निपनिया जाने के क्रम में धनबाद पहुंचें यहां उन्होने धनबाद परिषदन में पत्रकारो से बातचीत करते हुए वर्तमान रघुवर सरकार की कड़़ी आलोचना की. उन्होने कहा कि राज्य की विधि व्यवस्था बदहाल है सरकार की नजर एक मात्र यहां के मूलवासी आदिवासियों की जमीने अधिग्रहण करने पर टीकी है.

जिस तरह से जमीने अधिग्रहण की जा रही है और मुआवजा की राशि किसी दुसरे के हाथो में जा रही है एवं औने पौने दामो में सरकार जमीन अधिग्रहण करने पर आमादा है ऐसे अब तो रैयत एक बड़े आन्दोलन की ओर कदम बढाने को विवश हो रहे हैं. हेमंत सोरेन ने कहा कि प्रधानमंत्री विदेश घुम रहे है और उन्ही के नक्से कदम पर चलते हुए रघुवर दास राज्य -राज्य घुमने का काम कर रहे हैं.

उन्होने आगे कहा कि पुरे राज्य की विधि व्यवस्था चरमरा गई है राजधानी रांची सीएम आवास के सामने गोली चल जा रही है पुलिस कस्टडी में नाबालिग की मौत हो जाती है. इंसपेक्टर आत्महत्या के लिए विवश हो जाता है. इससे साफ पता चलता है कि रघुवर की सरकार हर मोर्चे पर विफल है.

राज्य में कोयला की खदाने बंद हो रही हैं, सरकार ने डोभा के नाम पर मौत का कुआ बनवा दिया, जिससे न सिर्फ कई एकड़ जमीने बर्बाद की गई बल्कि राशि का भी दुरपयोग हो रहा है.

 

Web Title : FORMER CHIEF MINISTER HEMANT SOREN CRITICIZED RAGHUBAR GOVERNMENT