मायुमं का नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर सम्पन्न

झरिया : अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच झरिया शाखा ने गुरुवार को स्थानीय मातृ सदन में नि:शुल्क एकदिवसीय नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया. लायन्स क्लब श्री मातराम सदाव्रती नेत्र अस्पताल गोविन्दपुर के सहयोग से आयोजित इस शिविर का सैंकड़ों लोगो ने लाभ उठाया.

कुल 174 मरीजों की जांच हुई, जिनमें 33 मरीजों को मोतियाबिन्द से पीड़ित पाया गया. मोतियाबिंद के शिकार उपरोक्त मरीजों का आपरेशन 29 फरवरी को मंच की तरफ से नि:शुल्क कराने की व्यवस्था की गई है.

शिविर को सफल बनाने में चिकित्सकों की टीम के साथ-साथ मातृ सदन के अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल, शाखाध्यक्ष विनोद अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष ललित अग्रवाल, मंच के उपाध्यक्ष वीरेन्द्र अग्रवाल, रवि सांवतिया, गणेश मोदी समेत विभिन्न पदाधिकारी एवं सदस्यों की काफी अहम भूमिका है.


मंच के अभियान को मिली गति

"जीते जी रक्त दान, मरणोपरांत नेत्रदान" के ध्येय वाक्य के साथ मायुमं एक अभियान पिछले कुछ महीनों से चला रही है. यह अभियान तेजी से आमोखास को प्रभावित करता जा रहा है. मंच अध्यक्ष विनोद अग्रवाल कहते हैं कि, संस्था पहले नेत्रदान के प्रति लोगों को जागरुक करती है, दान करने को प्रेरित करती है, उसके फायदे बताती है इसके बाद इच्छुक लोगों से नेत्रदान संकल्प-पत्र भरवाया जाता है.

उसके बाद लोग मरणोपरांत नेत्र दान करने वालों की सूची में शामिल हो जाते थे. ऐसे महान कार्य करने वालों की लिस्ट निरंतर बढ़ती ही जा रही है." गुरुवार को शिविर के दिन श्रीमती शालिनी खन्ना, नीलम चौहान, संजय केजरीवाल, मनोज अग्रवाल आदि ने संस्था के अभियान से प्रेरित होकर नेत्र दान करने का संकल्प लिया. साथ ही, ऐसे अभियान चलाने के लिए मंच की जमकर सराहना की.

Web Title : FREE EYE CHECKUP CAMP HELD BY MARWARI YUVA MANCH