विस्थापितों ने किया चक्का जाम

धनबाद :  विस्थापितों की नियोजन की मांग पर मंगलवार आधी रात से विस्थापित एवं स्थानीय समिति के विक्षुब्ध गुट ने एमपीएल का चक्का जाम कर गेट में ताला लगा दिया. परिणामस्वरूप बिजली उत्पादन प्रभावित हुआ. कर्मी 18 घंटे तक कंपनी परिसर में बंधक बने रहे. बुधवार सुबह पुलिस ने दबाब डालकर एमपीएल का गेट खोला.

लेकिन इसके एक घंटे के अंदर ही पुलिस की मौजूदगी में विक्षुब्ध गुट के समर्थकों ने फिर से एमपीएल गेट जाम कर दिया.कंपनी का दरवाजा क्षतिग्रस्त कर दिया. पथराव किया, जिसमें सुरक्षा कर्मी महताब घायल हो गया. इस दौरान पुलिस मूक दर्शक बनी रही. प्रदर्शनकारी पुलिस को ललकारने लगे.

इस पर पुलिसवाले भी तैश में आ गए लेकिन अधिकारियों ने उन्हें शांत रहने की हिदायत देते हुए गेट के अंदर बुला लिया.अंतिम सूचना मिलने तक कंपनी प्रबंधन द्वारा विक्षुब्ध गुट के समर्थकों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराने की प्रक्रिया चल रही थी. विस्थापितों का कहना है कि वे नियोजन की मांग पर दो महीने से धरना दे रहे हैं.

लेकिन प्रबंधन मौन है. जबकि बाहरी लोगों को काम पर रखा जा रहा है. प्रदर्शन के बाद विधायक अरूप चटर्जी के साथ हुई त्रिपक्षीय वार्ता में तय हुआ कि सात सितंबर को उपायुक्त कार्यालय में एक बैठक होगी, जिसमें इसका हल निकाला जाएगा.

Web Title : HEAVY STORM BY DISPLACED IN MPL AREA