कचरा उठाने के साथ शुरू हुआ स्वच्छता महाअभियान

धनबाद : कचरा उठाने के साथ गुरुवार से नगर निगम का स्वच्छता महाअभियान शुरू हुआ. आज अभियान के पहले दिन शहर के वार्ड नंबर 21, 23 और 24 में चलाया गया. इन वार्डों में शुक्रवार को भी यह अभियान चला. आज तीनों वार्ड में स्वच्छता निरीक्षक और कनीय अभियंता की निगरानी में सफाई का कम हुआ.

उप नगर आयुक्त सिद्धार्थ शंकर चौधरी ने बताया कि अभियान के दौरान वार्डों में महीनों से जमा कचरे को ही उठाया जा रहा है. आज पुराना बाजार टेंपल रोड, कार्मेल स्कूल चौक के आसपास जमे कचरे की निपटारा किया गया. उन्होंने बताया कि वार्डों में पहले से जो सफाई का काम चल रहा है, वह चलती रहेगी.

 

डंप किए गए कचरे को उठाना ही अभियान का उद्देश्य

वार्डों में सफाई के दौरान डंप किए गए कचरे को उठाना ही अभियान का मुख्य उद्देश्य है. उन्होंने बताया कि तीनों वार्ड में 20 से 25 की संख्या में मजदूर लगाए गए हैं. इसमें निगम और एनजीओ दोनों के सफाईकर्मी शामिल हैं. आज सफाई का जायजा लेने नगर आयुक्त एके बंका और वे खुद निकले थे. निगम की ओर से सेवालय विकास संस्था को भी पर्यवेक्षण की जिम्मेवारी दी गई थी. संस्था के सचिव मुश्तकिम ने बताया कि उनलोगों ने 21 और 23 में कचरा को उठवाने में सहयोग कर रहे थे.

 

 

जागरूकता फैलाने निकला रथ

गंदगी नहीं फैलाने और साफ-सफाई में सहयोग करने का संदेश देने के लिए स्वच्छता रथ भी निकला. आज पांचों अंचल में जागरूकता रथ ने भ्रमण किया और लोगों को सफाई में सहयोग करने की अपील की. निगम सूत्रों के अनुसार रथ भी लगातार 24 सितंबर तक विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण करेगा और सफाई का संदेश देगा.

Web Title : HYGIENE GREAT CAMPAIGN BEGAN WITH GARBAGE