झारखण्ड जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने उपायुक्त को सौंपा गया ज्ञापन

धनबाद : झारखण्ड जर्नलिस्ट एसोसिएशन धनबाद जिला इकाई के बैनर तले रविवार को शौकत खान व सुशील कुमार चौरसिया के नेतृत्व में पत्रकारों का एक प्रतिनिधि मंडल जिले के उपायुक्त के हाथों सूबे के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जिसमें यह मांग रखी गई की झारखण्ड के चतरा के दिवंगत पत्रकार अखिलेश सिंह उर्फ इंद्रदेव यादव और बिहार के सीवान के पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर हत्या की गई जिसमें हत्यारों की गिरफ्तारी अब तक नहीं हुई है.

इसलिए तत्काल उनकी गिरफ़्तारी हो और फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से हत्यारो को फाँसी की सजा दी जाए. ज्ञापन में संगठन की और से 5 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा गया है.

जिसमे हत्यारों की शीघ्र गिरफ़्तारी, घटना की सीबीआई जाँच कराई जाये, शहीद पत्रकारों के परिजनों को 50 लाख रुपये बतौर मुआवज़ा दिया जाये साथ में परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी मिले, फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से दोषियों को फाँसी की सजा दी जाए, पत्रकार सुरक्षा कानून लागु किया जाए शामिल है.

मौके पर शौकत खान, सुशील कुमार चौरसिया, राजकुमार मंडल, श्रीकांत श्रीवास्तव, जगत नारयण पाठक, अमित कुमार, ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव, किशोरी पासवान, सुरेश कुमार महतो, अरविंद कुमार सिंह, सौरभ पांडेय, राजेश कुमार वर्मा, संजय चौरसिया, विकास कुमार साव समेत दर्जनों पत्रकार मौजूद थे.   

Web Title : JHARKHAND JOURNALISTS ASSOCIATION SUBMITTED MEMORANDUM TO DC