आइएसएम में नौकरियों की बौछार

धनबाद : माइनिंग इंजिनियरिंग के लिए धनबाद स्थित विश्वप्रसिद्ध इंडीयन स्कूल ऑफ़ माइंनस (आइएसएम) में चालू सत्र (2014-15) के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए नौकरियां छप्पड़ फाड़ कर बरस रहीं है. मंगलवार से शुरू कैंपस सीजन के पहले दिन कई बड़ी मल्टी नेशनल कंपनियों ने कैंपस शुरू किया है.

चयनित छात्रों की सूची कंपनियों द्वारा बुधवार को जारी कर दिया जायेगा. संस्थान के प्रबंधन के अनुसार कैंपस सेलेक्शन का सिलसिला जो आज से शुरू हुआ है. वह नवंबर के अंत तक जारी रहेगा. इस दौरान संस्थान के बीटेक, एमटेक, एमएसी टेक और मैनेजमेंट विभाग के 90 फीसदी से अधिक छात्रों को नौकरी मिलने की पूरी संभावना है.

 

पहले दिन ही बड़ी कंपनियां हिस्सा ले रही हैं

आईएसएम के कैंपस रिकार्ड के अनुसार मंगलवार को कैंपस करने वाली कंपनियां सबसे अधिक पैकेज देने वाली हैं. मंगलवार को केन इंडिया, स्लमबर्जर, अमेजन, डायरेक्ट आई कैंपस करेगी. इनमें से डायरेक्ट आई के कैंपस ओपन टू ऑल छात्रों के लिए होगा. वहीं केन इंडिया और स्लम बर्जर के कैंपस में पेट्रोलियम इंजीनियरिंग, अप्लाइड जियोफिजिक्स, अप्लाइड जियोलॉजी के छात्र - छात्राएं शामिल होंगे.

 

चार कंपनियों ने सितंबर में किया था कैंपस

आईएसएम में तीन बड़ी कंपनियां सितंबर में कैंपस के लिए आयी थी. इनके द्वारा चयनित छात्र व छात्राओं की सूची बुधवार को जारी कर दिया जायेगा. जिन कंपनियों का रिजल्ट इस दिन आने वाला है उनमें मारूति सुजूकी, पोलारिस टेक्नोलॉजी और गूगल इंडिया शामिल हैं. इन कंपनियों से कई छात्र.छात्राओं की आस जुटी है.

 

छात्रों को मिलेगा इंटर्नशिप का मौका

स्लम बर्जर और केन इंडिया कंपनी की ओर से आज कैंपस सेलेक्शन के साथ - साथ इंटर्नशिप के लिए भी छात्र - छात्राओं का चयन किया जाएगा. कैंपस सेलेक्शन में सत्र 2014 -15 में पास आउट होने वाले छात्र.छात्राएं हिस्सा लेंगे. वहीं इंटर्नशिप के लिए सत्र 2015 - 16 में पास आउट करने वाले छात्र व छात्राएं हिस्सा लेंगे.

 

मल्टीनेशनल कंपनियां दे रही 20 लाख से अधिक का ऑफर

आइएसएम में कैंपस के लिए आने वाली मल्टी नेशनल कंपनियों ने यहां के छात्र व छात्राओं को 12.0 लाख रूपए सालाना से अधिक का ऑफर संस्थान के छात्र व छात्राओं को दिया है. इन कंपनियों में अमेजन ने 24.5 लाख रुपए सालाना, डायरेक्ट आई 24.5 लाख सालाना, गूगल इंडिया 23.9 लाख रुपए सालाना, स्लमबर्जर ने 21 लाख रुपए सालाना और केन इंडीया इंडीया ने 13 लाख रूपए सालाना का ऑफर दिया है.

वहीं भारत की प्रसिद्ध चार पाहिया वाहन निर्माता मारूती सुजुकी ने 6.8 लाख और पोलारिस टेक्नोलॉजी ने 4.8 लाख रूपए सालाना आॅफर छात्रों को दिया है.


प्लेसमेंट इंचार्ज,प्रो. आर दीक्षित ने बताया कि आईएसएम सत्र 2014 - 15 में फाइनल इयर के छात्र - छात्राओं का विधिवत कैंपस सेलेक्शन मंगलवार से शुरू हो रहा है. आज चार बड़ी कंपनियों का कैंपस सेलेक्शन आयोजित होगा. वहीं तीन कंपनियां अपना कल तक रिजल्ट भी सुनाएंगी.

 

Web Title : JOBS SHOWER IN ISM